खबर आज तक

India

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली सहित कई राज्यों में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, ISIS रच रहा भारत को दहलाने की साजिश

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली और पंजाब समेत देश के कई शहरों में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। आईबी ने आज सोमवार को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और इस्लामिक स्टेट अल कायदा करवा सकता है।

26 जनवरी के मद्देनजर दिल्ली, पंजाब और देश के कई बड़े शहरों में आतंकी हमला हो सकता है। जिसके लिए आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इरबाहिम के गुर्गों की मदद ली है।

सुरक्षा एजेंसियों को मिली गोपनीय रिपोर्ट

सुरक्षा एजेंसियों को इस संबंध में एक गोपनीय रिपोर्ट मिली है। देश में होने वाले जी-20 समिट पर भी इस्लामिक स्टेट अल कायदा की साइबर विंग साइबरस्पेस पर काफी एक्टिव हो चुकी है और सम्मिट के दौरान बड़े साइबर हमले करने की फिराक में है।

आईएसआई अपने स्लीपर सेल और रोहिंग्या का इस्तेमाल कर सकती है। 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली और पंजाब में आरडीएक्स ब्लास्ट करवा सकती है। यही नही अल कायदा के आतंकी लोन वुल्फ अटैक के भी फिराक में है। प्लान के मुताबिक, अगर 26 जनवरी पर आतंकी प्लान फेल हुआ तो जी 20 समिट पर बड़ी आतंकी स्टाइक दिल्ली में करने का प्लान है।

कर सकते हैं गोरिल्ला अटैक

आईएसआई ने इस बार दिल्ली और पंजाब को टारगेट करने के लिए रोहिंग्या और दो बांग्लादेशी संगठन अंसार उल बंगला और जमात उल मुजाहिदीन का इस्तेमाल कर सकता है। सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट में कहा गया है कि पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने पर इसके लो प्रोफाइल विंग वापस सक्रिय हो सकते है और वो एक स्लीपर सेल की तरह गोरिल्ला अटैक कर सकते हैं।

यह भी कहा गया है कि सिख टेरर ग्रुप बड़ी टेरर स्टाइक को दिल्ली और पंजाब में अंजाम दे सकते है। सुरक्षा एजेंसियों ने दल खालसा और वारिश पंजाब पर कड़ी नजर रखने को भी कहा ये दोनों संगठन देश का माहौल खराब की पुरजोर कोशिश में जुटे हैं।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top