खबर आज तक

India

आज से प्रदेश में भारी वर्षा और हिमपात का रेड अलर्ट, उंचाई वाले क्षेत्रों में होगी बर्फबारी

देश में बुधवार से भारी वर्षा और हिमपात की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने किन्नौर, लाहुल स्पीति और कुल्लू जिला के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात का रेड अलर्ट जारी किया है। शिमला, चंबा, कांगड़ा, मंडी और सिरमौर के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तीन दिन तक भारी हिमपात हो सकता है। वहीं, मंगलवार को धूप ने गर्मी का अहसास करवा दिया।

पर्यटकों को मिली खास सतर्कता बरतने की सलाह

विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल का कहना है कि बुधवार से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। मंगलवार रात से तेज हवा चलने के साथ बादल छा जाएंगे और बुधवार को दोपहर बाद वर्षा शुरू हो सकती है। विभाग ने लोगों को अनावश्यक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है। लोग सभी जरूरत की वस्तुएं पहले से घर में रख लें। पर्यटकों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

धुंध के कारण पांच रेलगाड़ियां देरी से पहुंचीं

ऊना में रेल यातायात पर धुंध का असर पड़ रहा है। मंगलवार को हिमाचल एक्सप्रेस तय समय से 51 मिनट की देरी से सात बजकर 26 मिनट पर ऊना पहुंची। साबरमती एक्सप्रेस 54 मिनट की देरी के साथ 11 बजकर 49 मिनट पर पहुंची। वहीं, वंदे भारत एक्सप्रेस भी 17 मिनट की देरी से ऊना पहुंची। अंबाला से ऊना आने वाली पैसेंजर स्पेशल एक्सप्रेस भी करीब 32 मिनट लेट हुई।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top