खबर आज तक

India

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के घर वालों से की पूछताछ

Featured

खालिस्तानी समर्थक 

खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल की तलाश में सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी बुधवार को उसके गांव जल्लूपुर खेड़ा पहुंचे। यहां उसकी पत्नी किरणदीप कौर से भी पूछताछ की गई। उससे बब्बर खालसा इंटरनेशनल नाम के आतंकी संगठन से संबंध और विदेशी फंडिंग मामले में पूछताछ की गई। शादी से पहले किरणदीप यूके में रहती थी। मीडिया में आई एक खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, वहां रहते हुए वह बब्बर खालसा इंटरनेशनल नाम के आतंकी संगठन के लिए काम कर चुकी है। वह यूके में बब्बर खालसा इंटरनेशनल के लिए फंड इकट्ठा करती थी। वर्ष 2020 में उसे पांच अन्य साथियों सहित वहां की सुरक्षा एजेंसियों ने हिरासत में लिया था।

वहां भी उससे पूछताछ भी हुई थी। यह भी बताया जा रहा है कि किरणदीप कौर के कुछ खातों में भी विदेशों से धनराशि ट्रांसफर हुई है। इसकी भी जांच की जा रही है। हालांकि कोई पुलिस अधिकारी इस पर कुछ भी बताने से इन्कार कर रहा है। पुलिस सिर्फ इतना कह रही है कि किरणदीप व उसके रिश्तेदारों के बैंक खातों की जांच की जा रही है।

सुरक्षा एजेंसियों को अगर पूछताछ के दौरान कोई भी सुराग हाथ लगता है, तो किरणदीप को हिरासत में लिया जा सकता है। अमृतपाल के भाई को पुलिस पहले ही हिरासत में ले चुकी है। बुधवार को अमृतपाल की मां बलविंदर कौर, पिता तरसेम सिंह और चाचा सुखचैन सिंह और दादी चरण कौर से भी पूछताछ की।

अमृतपाल के माता-पिता से डेढ़ घंटे पूछताछ

पंजाब पुलिस की टीम बुधवार करीब डेढ़ बजे अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा पहुंची और उसके माता-पिता से पूछताछ की। एसपी परमिंदर कौर ने बताया कि दोनों से करीब डेढ़ घंटे तक अमृतपाल के ठिकानों के बारे में पूछताछ की, लेकिन उन्होंने बेटे के बारे में किसी भी जानकारी से इन्कार किया। सूत्रों ने जानकारी दी है कि पुलिस ने उन पर दबाव बनाया कि वह अपने बेटे को आत्मसमर्पण करने के लिए कहें। पुलिस की एक टीम लगातार अमृतपाल के घर के बाहर पहरा दे रही है।

अमृतपाल की बाइक बरामद

वहीं, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में बुधवार को भी पंजाब पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी रहा। पांचवें दिन भी उसका सुराग नहीं लगा। वहीं, अमृतपाल पंजाब पुलिस को चकमा देकर जिस बाइक से भागा था, उसे जालंधर से 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके से बरामद कर लिया गया। यह लावारिस हालत में खड़ी मिली।

अमृतपाल के चार साथी गिरफ्तार

पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। उधर, अमृतपाल के करीबियों की धड़पकड़ जारी है। लुधियाना में उसके चार और साथियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें हनी सिंगला, गुरनाम सिंह, सिमरनप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह शामिल हैं। हनी सिंगला वही शख्स है, जिसने अमृतपाल सिंह के खालसा वहीर (विशेष धार्मिक जुलूस) में फूलों की वर्षा करने की बात की थी। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी ऑनलाइन वीडियो देख कर अमृतपाल से प्रभावित हुए थे।

बताया जा रहा है कि चारों आरोपी अजनाला थाने पर हमले के वक्त भीड़ में शामिल थे। एडीसीपी रुपिंदर कौर सरां ने बताया कि चारों को जेल भेज दिया गया है। अब तक इस मामले में 158 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कई अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top