खबर आज तक

India

आ गई Bajaj की अब तक की सबसे सस्ती बाइक, इंजन पॉवर में जबरदस्त और कई सेफ्टी फीचर्स से है लैस

Bajaj Platina 110 ABS Launched: बजाज ऑटो ने अपनी सबसे किफायती प्लेटिना 110 एबीएस का एबीएस बाइक को लॉन्च कर दिया है। यह एक छोटे आकार की कम्यूटर बाइक है, जिसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) का इस्तेमाल किया गया है।

खास बात है कि इस बाइक को महज 72,224 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह एंट्री-लेवल कम्यूटर सेगमेंट में भारत में सेफ्टी नेट वाली एकमात्र बाइक है। तो चलिए इसके फीचर्स के बारे में जानते हैं।

प्लेटिना 110 एबीएस का डिजाइन

लुक और डिजाइन के मामलें में नया मॉडल कई शानदार अपडेट्स के साथ आया है। यह एबोनी ब्लैक, ग्लॉस प्यूटर ग्रे, कॉकटेल वाइन रेड और सैफायर ब्लू सहित चार रंग विकल्पों में आता है। साथ ही इसमें 11 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ हैलोजन हेडलैंप यूनिट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स को रखा गया है। इसके अलावा, बाइक में बिल्कुल फ्रेसस लुक देने के लिए नये रियर व्यू मिरर्स को जोड़ा गया है।

बाइक राइडिंग को सुरक्षित बनाने के लिए इस बाइक में 17-इंच के पहिये, सिंगल-चैनल एबीएस, डिजिटल स्पीडोमीटर, एबीएस इंडिकेटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर और गियर गाइडेंस फीचर को रखा गया है।

Platina 110 ABS का इंजन

इंजन के लिए बाइक में 115.45cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8.44bhp की पॉवर और 9.81Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए बाइक में पांच-स्पीड गियरबॉक्स को भी जोड़ा गया है।

वहीं, इसका पुराना मॉडल भी समान पॉवर के इंजन के साथ आता था, लेकिन वह इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन तकनीक से लैस था, जो 7,000rpm पर 6.33KW की मैक्सिमम पॉवर और 5,000rpm पर 9.81Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम था।

 

Bajaj Platina 110 ABS बाइक अपने सेगमेंट में टीवीएस स्टार सिटी प्लस, हीरो स्प्लेंडर प्लस और होंडा सीडी 110 ड्रीम के साथ मुकाबला करेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top