खबर आज तक

Himachal

ICC World Cup: आप भी लगा सकते हैं इंटरनेशनल खिलाड़ियों की गेंदों में चौके छक्के..

ICC World Cup

भारत में पहली बार ICC World Cup में आई अत्याधुनिक क्रिकेट पिच सिम्युलेटर

अत्याधुनिक क्रिकेट पिच सिम्युलेटर रहा बच्चों का आकर्षण, 7 वर्षीय बच्ची ने भी खेला क्रिकेट 

आप भी लगा सकते है इंटरनेशनल खिलाड़ियों की गेंदों में चोक छक्के इंगलैंड की कंपनी ने पहली बार भारत में वर्चुअल क्रिकेट पिच उपलब्ध करवा कर आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैचों का रोमांच बढ़ा दिया है।

इस क्रिकेट पिच सिम्युलेटर पर आप भी दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों की बॉल पर चौके छक्के लगाने आनंद उठा सकते हैं। एचपीसीए के साथ साझेदारी में अल्टियस स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग और इंगलैंड की बैटफास्ट कंपनी ने भारत में पहली बार अत्याधुनिक क्रिकेट सिम्युलेटर क्रिकेट पिच स्टेडियम में इंस्टाल की है।

इसका उद्देश्य किसी भी उम्र या लिंग के किसी भी क्रिकेट प्रेमी को क्रिकेट खेल की बारीकियां सीखना और मैचों के दौरान प्रशंसकों की व्यस्तता को बढ़ाना है।

क्रिकेट सिम्युलेटर ने विश्वकप इतिहास की कुछ महानतम गेंदों को फिर से बनाया। क्रिकेट सिम्युलेटर टेक्स्ट मोड में एक और फ्रीवेयर क्रिकेट गेम है। यह एक वन-मैन गेम है, जिसे सैयदुर रहमान द्वारा क्विकबेसिक में डिज़ाइन और प्रोग्राम किया गया है, जो कंप्यूटिंग साइंस का ए लेवल का छात्र है।

इंगलैंड की बैटफास्ट कंपनी की मैनेजर मिहीका बरुआ ने बताया कि अब तक सबसे कम उम्र की 7 वर्षीय बच्ची ने यहां क्रिकेट खेला। बच्चे इस खेल को लेकर काफी उत्साहित हैं।

बिल ने बताया कि भारत न्यूजीलैंड के मध्य खेले जाने वाले मैच के लिए दर्शकों में अधिक रोमांच है। धर्मशाला स्टेडियम में सिम्युलेटर क्रिकेट गेम सभी के आकर्षण रही।

स्कूली छात्राओं ने बताया की उनका कैसा एक्सपीरियंस रहा इस मैच को लेकर और यहां इंटरनेशल खिलाड़ियों की गेंदों पर कैसे उन्होंने शॉट्स लगाए

स्कूल के बच्चो के साथ आए उनके टीचर ने बताया की उनके बच्चे आज यहां मैच खेल कर काफी खुश है और इंटरनेशनल खिलाड़ियों को देख कर उन्हें खुशी हो रही है , ऐसे आयोजनों से बच्चो की खेल के प्रति रुचि बढ़ती है

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

http://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top