खबर आज तक

Himachal

होटल एसोसिएशन की 15 मांगों पर फोकस कर रहा हूं : सुधीर शर्मा

Featured

खबर आजतक, धर्मशाला ब्यूरो

धर्मशाला विधानसभा हलके में दूसरी और अपनी कुल चौथी पारी खेल रहे सुधीर शर्मा अब पर्यटन पर फोकस कर रहे हैं। हाल ही में धर्मशाला में दोनों होटल एसोसिएशन ने अपनी मांगें विधायक सुधीर शर्मा को बताई थीं। इन मांगों में से 15 को सुधीर शर्मा ने अपनी प्राथमिकताओं में शामिल कर लिया है। सुधीर शर्मा ने इस बारे में जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के अधिकारियों से चर्चा करके आगामी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। सुधीर शर्मा ने बताया कि धर्मशाला और मकलोडगंज में होटल कारोबारियों की सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। इस मांग पर उन्होंने काम शुरू कर दिया है। शहर में पार्किंग पर काम किया जा रहा है। इसके अलावा खड़ा डंडा मार्ग समेत कोतवाली-मकलोडगंज मार्ग की हालत भी खराब है। वह इसे जल्द ठीक करवाने जा रहे हैं।

सुधीर शर्मा ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार की लचर व्यवस्था के चलते धर्मशाला को पर्यटन मेंं नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगस्त महीने में बरसात के दौरान खड़ा डंडा रोड टूट गया था। यह रोड कुछ ही मिनट में धर्मशाला से मैक्लोडगंज पहुंचा देता है। यह रोड दलाइलामा टेंपल के लिए भी बेहद सुगम मार्ग है। इस रोड को शीघ्र चकाचक किया जाएगा। सु्रधीर शर्मा ने माना कि स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों को डैडलाइन में पूरा करना उनकी प्राथमिकता है। एसोसिएशन की मांग पर इन प्रोजेक्टों को स्पीडअप किया गया है। इसके अलावा आम शहरी को स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों की स्टेटस शेयरिंग की जाएगी। मैक्लोडगंज, भागसूनाग व नड्डी में मल्टी स्टोरी पार्किंग भी बनाई जाएंगी।

धर्मकोट से गुना देवी मंदिर के लिए होर्स राइडिंग ट्रैक विकसित किया गया। अपर धर्मशाला में गारबेज मैनेजमेंट को दुरुस्त किया जाएगा। कनवेंशन सेंटर पर तेजी से काम होगा। टी गार्डन,चर्च, नड्डी लेक में चहल पहल बढ़ाना भी प्रमुख मांग है। इसपर काम किया जा रहा है। धर्मकोट से टीसीवी और नड्डी के लिए साइकिलिंग ट्रैक भी बनाया जाएगा। धर्मकोट से वाटर फाल के लिए भी ट्रैक पर विचार चल रहा है। सैल्फी प्वाइंट और वाटरफाल की ब्यूटिफिकेशन को करवाया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top