खबर आज तक

Himachal

सुंदरनगर में भालू से बच्चे को बचाते हुए दो युवक गंभीर रूप से घायल

सुंदरनगर में भालू

बीएसएल कॉलोनी थाना की निहरी पुलिस चौकी के तहत धन्यारा पंचायत में भालू के हमले से दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दोनों घायलों को उपचार के लिए साथ लगते शिमला जिला के सुन्नी स्थित अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद एक युवक को गंभीर हालत के चलते आईजीएमसी शिमला के लिए रेफर कर दिया गया। भालू के हमले में एक बच्चा भी बाल-बाल बच गया।  घटना की सूचना मिलने पर विधायक राकेश जम्वाल ने सुंदरनगर प्रशासन व वन विभाग से घायलों को उपचार के लिए हर संभव आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

जानकारी के अनुसार सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की दुर्गम धन्यारा पंचायत के खेचड़ू गांव के खेम राज पुत्र बृजलाल और मनोहर लाल पुत्र शोभाराम गांव के लोगों की ओर से समीप के भारती खमीर मंदिर में रखे पाठ के समापन अवसर पर सामान लेकर जा रहे थे। इस दौरान उनके साथ मनोहर लाल का 8 वर्षीय बेटा भी था। गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर मंदिर के आधे रास्ते में पहुंचने पर वहां पहले से मौजूद भालू ने उन पर हमला कर दिया। इस दौरान भालू ने बच्चे को शिकार बनाने का प्रयास किया। लेकिन मनोहर उसका सामना करने को खड़ा हो गया। बच्चे को बचाते खेम राज भी भालू से भिड़ गया।

इस दौरान भालू ने खेमराज के चेहरे पर बुरी से प्रहार करते हुए उसके कान को नोंच डाला और चेहरे पर भी दांतों से हमला करने के साथ बाजू और टांग को भी जगह-जगह से काट डाला। इसके बाद मनोहर पर भी हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। दोनों के चीख पुकार जब पास के ग्रामीणों तक पहुंची तो वे उन्हें बचाने के लिए दौड़े। ग्रामीणों का शोर सुनकर भालू मौके से भाग कर जंगल में चला गया। धन्यारा पंचायत की प्रधान मीरा देवी ने बताया कि दोनों घायलों को उपचार के लिए सुन्नी ले जाया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top