खबर आज तक

Himachal

सिसोदिया का गोविंद ठाकुर पर पलटवार, ‘पूरा हिमाचल छोड़ अपनी विधानसभा पर ध्यान दें शिक्षा मंत्री’

हिमाचल प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होंने हैं। चुनाव नजदीक आते ही नेताओं में वार पलटवार की तेज हो गई है। इसी कड़ी में अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के बयान पर पलटवार किया है।

सीसोदिया ने कहा, ” हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर को आम आदमी पार्टी (AAP) को ज्ञान देने से पहले हिमाचल की शिक्षा, कॉलेज और स्कूलों पर ध्यान दें। हिमाचल प्रदेश के 85 फीसदी स्कूलों में कंप्यूटर नहीं हैं, स्कूलों में बाउंड्री नहीं है, बच्चों को खेलने के लिए प्लेग्राउंड तक नहीं है।”

सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि जयराम सरकार ने हिमाचल में शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया है। शिक्षा मंत्री को पूरा हिमाचल छोड़कर अपनी विधानसभा पर ही ध्यान देना चाहिए। क्योंकि जब शिक्षा मंत्री अपनी विधानसभा के स्कूलों नही संभाल पा रहे हैं तो पूरे हिमाचल के स्कूलों को कैसे ठीक करेंगे। शिक्षा मंत्री के अनाप-शनाप बयान जाहिर कर रहे हैं कि भाजपा कितनी डरी हुई है। AAP पूरे हिमाचल में जोश के साथ चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी हिमाचल में शिक्षा , स्वास्थ्य, रोजगारार, व्यापार और उनके भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि AAP ने हिमाचल ‘प्रदेश में सेल्फी विद स्कूल’ अभियान चलाया है। इसके तहत प्रदेश के खस्ताहालत स्कूलों की सेल्फी लेकर लोगों के सामने सार्वजनिक की जा रही है जो सरकार के प्रदेश में बेहतर शिक्षा सुविधा देने के दावों की पोल खोल रहे हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी के इस अभियान को लेकर हिमाचल के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने AAP पर हमला बोलते हुए उन्हें बरसाती मेंडक करार दिया है। गोविंद ठाकुर का कहना है कि जब भी कोई नई कंपनी आती है तो वह अपने व्यवसाय को बढ़ाने की लिए इस तरह के काम करती है और AAP का भी यही ऐजेंडा है।

गोविंद ठाकुर ने कहा कि चुनाव के वक्त AAP हिमाचल में आई है इसलिए पूरा वे पूरा ड्रामा बनाकर आ रहे हैं। और पीपीटी बनाकर मीडिया को दिखाना और ये कहना की प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्था अच्छी नहीं है। उनकी हालत ऐसी है जैसे बरसात आने पर मेंडक टरटराना शुरू कर देते हैं। इससे पहले भी जिन राज्यों में चुनाव हुए हैं उनकी जमानत जब्त हुई है। केवल पंजाब में वे जीते हैं क्योंकि वहां भाजपा नहीं थी। इसलिए वे बरसाती मेंडक की तरह बातें कर रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top