खबर आज तक

Himachal

संस्थानों और कार्यालयों को बंद करने से विपक्षी दल भाजपा नाराज

Featured

संस्थानों और कार्यालयों 

हिमाचल प्रदेश में संस्थानों और कार्यालयों को बंद करने से विपक्षी दल भाजपा नाराज है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में सोमवार को सदन की कार्यवाही के फिर से हंगामेदार होने के आसार हैं। प्रदेश में संस्थानों और कार्यालयों को बंद करने से विपक्षी दल भाजपा नाराज है। सत्र की कार्यवाही के दौरान सड़क, स्वास्थ्य, बिजली और पानी से संबंधित सवाल सदन में गूंजेंगे। सत्र की शुरुआत दो बजे होगी। दो से तीन बजे के बीच प्रश्नकाल प्रस्तावित है।

उसके बाद मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू साप्ताहिक कार्य सूची से अवगत करवाएंगे। सत्र के दौरान बजट पर चर्चा की शुरुआत होगी। पहले दिन ही इस चर्चा में भाजपा और कांग्रेस के कई विधायक भाग ले सकते हैं। विपक्ष प्रश्नकाल को ही बाधित करने का प्रयास कर सकता है। अगर प्रश्नकाल ठीक से चल भी पड़ता है, तो उसके बाद तीन बजे बजट पर चर्चा की शुरुआत नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के बजट वक्तव्य से होगी।

जयराम ठाकुर अपने भाषण में हिमाचल प्रदेश में कई संस्थानों और कार्यालयों को बंद करने, विधायक क्षेत्र विकास निधि का पैसा रोकने समेत कई अन्य मुद्दों को उठा सकते हैं। विपक्ष केंद्रीय योजनाओं को बजट में शामिल करने, पूर्व सरकार की कई योजनाओं को बजट में शामिल करने जैसे मुद्दे उठा सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top