खबर आज तक

Himachal

विधानसभा मानसून सत्र: अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार, कल सुबह 11 बजे होगी चर्चा, सीएम जयराम देंगे जवाब

विस अध्यक्ष विपिन परमार ने कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।  वीरवार को सुबह 11 बजे प्रस्ताव पर चर्चा होगी और शाम को तीन बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जवाब देंगे। ऐसा प्रस्ताव पांच साल में एक बार ला सकते हैं

ओक ओवर के बाहर एक कर्मचारी संगठन के बैनर को देखकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भड़क गए। बैनर में अब तो आंखें खोलो सरकार लिखा होने पर सीएम ने  कर्मचारी नेता से पूछा- ये क्या है? फिर बात सुने बगैर ही गुस्से में गाड़ी में बैठकर विधानसभा सत्र के लिए रवाना हो गए। ओकओवर के बाहर नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात के इंतज़ार में खड़े थे।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू हो गया। चुनावी साल के चलते सत्र के पहले दिन ही सदन में हंगामा हुुआ। पहले दिन की कार्यवाही पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम, पूर्व विधायक रूप सिंह चौहान, मस्तराम और प्रवीण शर्मा के देहांत पर शोकोद्गार से शुरू हुई। हिमाचल विधानसभा में कांग्रेस विधायक काली पट्टी पहनकर पहुंचे। कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। मुख्यमंत्री और मंत्रियों को कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं है। विस अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि नोटिस मिला है और वह इस पर गौर करेंगे। विपक्ष और सत्ता पक्ष नारेबाजी करते रहे और विधानसभा का माहौल गरमाया रहा। सदन में हंगामे के बीच अध्यक्ष ने कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। इससे पहले मुकेश अध्यक्ष से जानना चाहते थे कि विपक्ष का नोटिस स्वीकार किया है या नहीं।

अध्यक्ष विपिन परमार ने कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। वीरवार को सुबह 11 बजे प्रस्ताव पर चर्चा होगी और शाम को तीन बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जवाब देंगे। ऐसा प्रस्ताव पांच साल में एक बार ला सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top