खबर आज तक

Himachal

लाहौल और पांगी घाटी की ओर यात्रा करने वाले यात्रियों को प्रशासन की सलाह, पढ़िए पूरी ख़बर

Featured

खबर आजतक, लाहौल ब्यूरो 

लाहौल प्रशासन ने हिमपात की वजह से सड़क और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लाहौल व पांगी की ओर रुख करने वाले वाले यात्रियों के लिए जरूरी हिदायतें जारी की हैं। अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं उपायुक्त लाहौल स्पीति सुमित खिमटा ने बताया कि एनएच 03 पर जमी हुई बर्फ( ब्लैक आइस फेनोमेनन) और फिसलन वाली सड़क की स्थिति को मध्य नजर रखते हुए केवल स्थानीय लोगों और पांगी की ओर जाने वाले फोर बाई फोर वाहनों और टायरों में चेन वाली सूमो गाड़ियों को सुबह 9 से 5 बजे तक ही अगले आदेश तक अटल टनल रोहतांग के माध्यम से जिला में प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की गई है।

लिहाजा इन परिस्थितियों को मध्य नजर रखते हुए पुलिस विभाग लाहौल एवं स्पीति यातायात प्रबंधन की देखरेख सुनिश्चित बनाएंगे और जिला कुल्लू पुलिस के साथ समन्वय भी स्थापित करेंगे। उपायुक्त ने मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए स्थानीय लोगों को घाटी में यात्रा करते समय बहुत सतर्क रहने की सलाह दी है. उन्होंने बर्फबारी के मामले में अनुरोध किया किया है कि सुरक्षित स्थानों पर रहें. साथ में सभी होटल और होमस्टे मालिकों से भी अनुरोध यह कि वे अपने मेहमानों को भी जरूरी हिदायतें अवश्य दें।

उपायुक्त ने यह भी कहा है कि आपात स्थिति और घाटी के मौसम व सड़क की स्थिति के बारे में अधिक जानकारी और किसी भी प्राकृतिक आपदा या घटना की स्थिति में कृपया जिला लाहौल स्पीति आपदा नियंत्रण कक्ष के 94594-61355, 01900202509, 510, 517 और टोल फ्री-1077 नंबरों पर अवश्य संपर्क करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top