खबर आज तक

Himachal

मकान में अचानक आग लगी, परिवार को लाखों का नुकसान 

Featured

मकान में अचानक आग  

ग्राम पंचायत भड़ेला के गांव भड़ेला में एक मकान में अचानक आग लग गई, जिस कारण प्रभावित परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है। हालांकि जिस समय आग लगी, उस समय मकान के भीतर एक डेढ़ साल का बच्चा भी सो रहा था, जो आग की चपेट में आने से झुलस गया। हालांकि बच्चे को लगी चोट गहरी नहीं है तथा उसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। मकान में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

भड़ेला गांव में स्थित देवी सिंह पुत्र मोहणू के आठ कमरों के दोमंजिला स्लेटपोश मकान में सुबह करीब 10 बजे आग लगी। आग मकान की निचली मंजिल के एक कमरे में लगी, जिस समय मकान में आग लगी, उस वक्त परिवार के सदस्य मकान के भीतर ही मौजूद थे। जैसे ही कमरे से धुआं निकलने लगा तो परिवार के सदस्यों को आग लगने का अंदेशा हुआ। इस दौरान कमरे में डेढ़ साल का बच्चा था। बच्चे की मां तुरंत कमरे के भीतर पहुंची तथा बच्चे को बाहर निकाला। इस दौरान बच्चा आग की चपेट में आने से आंशिक रूप से झुलस गया था।

मकान से धुआं उठता देख अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे

इसी बीच मकान से धुआं उठता देख अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए तथा आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग पर तुरंत काबू नहीं पाया जा सका। लोगों को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। यदि लोगों को समय रहते आग लगने के बारे में पता नहीं चलता तो कोई अनहोनी भी हो सकती थी। इससे पूरा मकान आग की चपेट में आ सकता था। वहीं, आग की चपेट में आए डेढ़ वर्षीय बच्चे को स्वजनो की ओर से किहार अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उपचार के बाद उसे घर भेज दिया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top