खबर आज तक

Himachal

बीड़-बिलिंग से भरी उड़ान, हवा में ऊपर उड़ने पर थर्मल नहीं मिला, विदेशी पायलट सुरक्षित

बीड़-बिलिंग से भरी उड़ान

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला बीड़ – बिलिंग से उड़ान भरने के बाद धर्मशाला के थाथरी में विदेशी पैराग्लाइडर पायलट को क्रैश लैंडिंग करनी पड़ी। ऑस्ट्रिया के रहने जेराल्ड स्कीम्स पैराग्लाइडर पायलट ने सोमवार को बीड़-बिलिंग से उड़ान भरी थी।

हवा का रूख देख कर यह विदेशी पायलट धौलाधार की शिवालिक पहाड़ियों को लांघता हुआ धर्मशाला पहुंच गया। जैसे ही हवा में इसने ऊपर उड़ना चाहा तो इसे थर्मल नहीं मिला। जिस कारण इसने क्रैश लैंडिंग की।

खनियारा के थाथरी गांव में पेड़ पर ग्लाइडर फंस गया। इस विदेशी पायलट ने तत्काल ग्लाइडर हार्नेस (स्पोर्टिंग रोड्स) खोले और ग्लाइडर को पेड़ पर फंसा रहने दिया ।

जैसे ही घटना की सूचना धर्मशाला पुलिस को पहुंची तो तत्काल एसडीआरफ की टीम को इसकी खोज के लिए भेजा। SDRF की टीम ने इस पायलट का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। है। इस पायलट के पास लाइसेंस है।

बीड़ – बिलिंग से मिली सूचना के आधार पर ऐसा लग रहा है कि यह विदेशी पायलट बिना अनुमति के उड़ान भर रहा था। बीड़ – बिलिंग प्रशासन ने बताया कि सोमवार दो विदेशी पायलटों ने उड़ान भरने की अनुमति ली थी। बीड़ में ही सुरक्षित लैंडिंग की।

गौरतलब है कि बीड़ बिलिंग में 5 से 9 अप्रैल तक एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री- विश्व कप आयोजित किया जा रहा है। जिसमें भाग लेने के लिए 125 पैराग्लाइडर पायलट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है और इन दिनों यह पायलट अभ्यास उड़ानें भर रहे हैं।


 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top