खबर आज तक

Himachal

बजट सत्र : विधानसभा अध्यक्ष ने जांची तैयारियां, सुरक्षा को लेकर मोर्चा संभालेंगे कमांडो

बजट सत्र : विधानसभा अध्यक्ष ने जांची तैयारियां

विधानसभा में बजट सत्र को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। 14 मार्च से छह अप्रैल तक विधानसभा में बजट सत्र चलेगा। विधानसभा में बजट सत्र को 600 से अधिक पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए जा रहे हैं। इसके अलावा स्टेट सीआईडी और विजिलेंस के अधिकारी और जवान सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। विधानसभा और शिमला शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया है। शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधानसभा सत्र की तैयारियों का जायजा लिया। विधानसभा सत्र के दौरान पुलिस हर गतिविधी पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी। इसके अलावा विधानसभा सचिवालय में सुरक्षा के प्रबंधों को कारगर बनाने के लिए सीसीटीवी तथा ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए एक विशेष कंट्रोल रूम की स्थापना की जाएगी, ताकि से उसके द्वारा मॉनिटर कर ठीक से निगरानी की जा सके। विधानसभा सचिवालय में बजट सत्र के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर वीआईपी गेट नंबर 1, 2 व 3 पर दो-दो विशेष कमांडो तैनात किए हैं, ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो।

बिना स्क्रीनिंग किसी को भी नहीं मिलेगी एंट्री

एसपी संजीव गांधी ने कहा कि पुलिस विभाग सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता बनाने के लिए उच्च स्तरीय तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है। सुरक्षा के प्रबंधों को कारगर बनाने के लिए सीसीटीवी तथा ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया जाएगा और इसके लिए एक विशेष कंट्रोल रूम की स्थापना की जाएगी। एसपी ने बताया बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर वीआईपी गेट नंबर 1, 2 व 3 पर विशेष कमांडो तैनात किए जाएंगे। बिना पास तथा स्क्रीनिंग के कोई भी व्यक्ति विधानसभा परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेगा।

पार्किंग के लिए वाहनों के भी बनेंगे पास

वाहनों की पार्किंग के लिए भी पास जारी किए जाएंगे। पुलिस ने वाहनों की पार्किंग के लिए भी प्लान तैयार किया जा रहा है। इसमें मंत्री, विधायकों और अधिकारियों के वाहन पार्क करने के लिए व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा प्रेस की गाडिय़ों के लिए भी अलग से पार्किंग होगी। बिना पास वाले वाहनों को पार्किंग में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।ó

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top