खबर आज तक

Himachal

प्रेरणा बनी हिमाचल की बेटी मुस्कान : प्रोफेसर पद पर तैनात, बच्चों को पढ़ाएंगी म्यूजिक

प्रेरणा बनी हिमाचल की बेटी मुस्कान

हिमाचल की बेटी मुस्कान ने एक बार फिर नाम रोशन किया है। मुस्कान नेगी का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। बता दें कि मुस्कान देख नही सकती है। आंखों में रोशनी न होने के चलते अपने जीवन में रोशनी की है।  मुसकान ने अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और अध्यापकों और अपने साथियों को दिया है। मुसकान अपनी इस उपलब्धि पर बहुत खुश है।

हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी मुस्कान नेगी का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। लोक सेवा आयोग की ओर से घोषित परिणाम में 100 फीसदी दृष्टिबाधित मुस्कान नेगी का सेलेक्शन हुआ। अब मुस्कान कॉलेज में म्यूजिक पढ़ाएंगी। फिलहाल मुस्कान हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी से PHD कर रही हैं। वे रोहडू के चिडग़ांव की रहने वाली हैं। भारत के मुख्य चुनाव आयोग द्वारा मुस्कान नेगी को हिमाचल प्रदेश के लोकसभा, राज्य सभा और विधानसभा चुनाव के ब्रांड एंबेसडर व यूथ आइकन चुना गया था। मुस्कान वर्ष 2017, 2019 और 2022 में ब्रांड एंबेसडर रहीं। दृष्टिबाधित होने के बावजूद भी मुस्कान ने त्रष्ट नेट और छ्वक्रस्न की कठिन परीक्षा पास की।

वर्तमान में मुस्कान हिमाचल यूनिविर्सटी में पीएचडी में एनरोल हुई हैं। इसके साथ ही मुस्कान नेगी को शुरू से ही म्यूजिक का शौक रहा है। उन्होंने हिमाचल के अलावा अमेरिका में भी कई प्रोग्राम में भाग लिया। इन्होंने हिमाचल में होने वाली म्यूजिक प्रतियोगिताएं भी जीती हैं, जिनमें उड़ान आइडल, गोल्डन वॉयस अवार्ड, रफी नाइट अवार्ड शामिल हैं। लोक सेवा आयोग ने म्यूजिक वोकल में असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा को 14 अभ्यार्थियों ने पास किया है। लोक सेवा आयोग की ओर से रिजल्ट सबंधी पूर जानकारी वेबसाइट पर डाल दी गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top