खबर आज तक

Himachal

पहले भाजपा ने किया फरेब, अब कांग्रेेस ने खेला सियासी खेल

पहले भाजपा ने किया फरेब, अब कांग्रेेस ने खेला सियासी खेल

रिडकुमार कॉलेज को बंद करने पर आप नेता अभिषेक ठाकुर ने दोनों दलों पर शाहपुर की जनता से भेदभाव का जड़ा आरोप

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश की सबसे हॉट सीट रहने वाला शाहपुर विधानसभा हलका एक बार फिर सियासी खेल की भेंट चढ़ गया है। यह बात शाहपुर हलके से आम आदमी पार्टी से विधानसभा प्रत्याशी रहे अभिषेक ठाकुर ने जारी प्रेस बयान में कही । उन्होंने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा के जनजातीय क्षेत्र धारकंडी के बच्चों के खोले गए कॉलेज को बंद करना अति दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यहां के बच्चों को भी अच्छी और उच्च शिक्षा प्राप्त करने का हक है, लेकिन कांग्रेस सरकार इन बच्चों को शिक्षा से वंचित रखना चाहती है।

अभिषेक ठाकुर ने कहा धारकंडी क्षेत्र के लोग खेती-बाड़ी पर निर्भर हैं, अत: अपने बच्चों को दूर पढऩे के लिए नहीं भेज सकते हैं, रिडकुमार में कॉलेज खुलने से उन्हें आस जगी थी कि उनके बच्चों को घर-द्वार शिक्षा मिल पाएगी, लेकिन कांग्रेस ने यहां के लोगों को और सुविधा देना तो बाद की बात है, जो कॉलेज मिला था, उसे भी बंद कर दिया।

भाजपा को घेरते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल से यहां भाजपा की विधायक रही और वह भी क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं कर पाई और चुनावी वर्ष में आनन-फानन में रिडकुमार को आधी अधूरी आस बंधवा का फरेब किया और कांग्रेस ने सियासी खेल खेलते हुए क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा से ही वंचित कर दिया ।

उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मांग की है कि क्षेत्र की भूगौलिक परिस्थतियों को देखते हुए इस कॉलेज बहाल करें, ताकि गरीब बच्चों को घर-द्वार उच्च शिक्षा मिल सके।

विधायक नहीं कर पाए क्षेत्र की पैरवी

अभिषेक ठाकुर ने हैरानी जताते हुए कहा कि हिमाचल में सरकार कांग्रेस की है और शाहपुर से विधायक भी कांग्रेस से हैं, फिर भी वह रिडकुमार कॉलेज को बंद होने से क्यों नहीं बचा पाए। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक प्रदेश सरकार में धारकंडी जैसे जनजातीय क्षेत्र के हक की पैरवी सही ढंग से नहीं कर पाए। कॉलेज का बंद होना अति दुर्भाग्यपूर्ण है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top