खबर आज तक

Himachal

पहली बार करवाई जाएगी अंतर जिला महिला क्रिकेट प्रतियोगिता

Featured

पहली बार करवाई 

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मई में पहली बार अंतर जिला महिला क्रिकेट प्रतियोगिता करवाएगी। प्रदेश के हर जिले की टीम का चयन किया जाएगा। रविवार को क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में एचपीसीए की अप्रैक्स काउंसिल की बैठक में यह फैसला लिया गया। एचपीसीए अध्यक्ष आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुई अपैक्स काउंसिल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए।

एचपीसीए सचिव अवनीश परमार, संयुक्त सचिव विशाल शर्मा, कोषाध्यक्ष विक्रम सिंह, अप्रैक्स काउंसिल के सदस्य चंद्रशेखर मेहता, मनुज शर्मा और नैन कटोच उपस्थित रहे। बैठक में मई में होने वाले आईपीएल मैचों की तैयारियों के साथ पूर्व में हुई क्रिकेट प्रतियोगिता और आगामी सीजन को लेकर भी चर्चा की गई।

महिला आईपीएल में चयनित हिमाचल की खिलाड़ियों और एनसीए के कैंपों में चयनित खिलाड़ियों को बधाई दी गई। एचपीसीए सचिव अवनीश परमार ने कहा कि बैठक में फैसला लिया गया कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मई में पहली बार अंतर जिला महिला क्रिकेट प्रतियोगिता करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बेहतर सुविधाओं के चलते प्रदेश के महिला और पुरुष खिलाड़ी नाम कमा रहे हैं। प्रदेश की चार खिलाड़ी महिला आईपीएल में खेल रही हैं। कई पुरुष खिलाड़ियों का चयन एनसीए के कोचिंग कैंपों में हुआ है। आगे भी प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कई नई तकनीकों के साथ सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा। बड़े राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top