खबर आज तक

Himachal

पर्यटन राजधानी बनेगा काँगड़ा : शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के नरघोटा में भूमि का निरीक्षण करते हुए बोले विधायक केवल सिंह पठानिया

धर्मशाला:  काँगड़ा ज़िले के लोगों के भरपूर सहयोग से हिमाचल में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी है। काँगड़ा के लोगों के इस अटूट विश्वास का आदर करते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ज़िले को पर्यटन राजधानी बनाने का निर्णय लेकर इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र की सुधेड़ पंचायत के गाँव नरघोटा में पर्यटन की दृष्टि से व्यवस्थाओं को विकसित करने हेतु भूमि का निरीक्षण करते हुए विधायक केवल सिंह पठानिया ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि ज़िला काँगड़ा को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करना मुख्यमंत्री की दूरदृष्टि और काँगड़ा से विशेष लगाव को दिखाता है, जिसके लिये हम उनका आभार प्रकट करते हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की योजना के तहत शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के कुछ गाँव पर्यटन की दृष्टि से विकसित होने के लिए चयनित हुए है। उन्होंने कहा कि पंचायत सुधेड़ के नरघोटा में पर्यटन की योजनाओं को विकसित करने के लिए आज जमीन का निरीक्षण कर मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को रिपोर्ट भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत करवाने के बाद इस पर काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के नड्डी में पर्यटकों के लिए टेंट लगाने तथा गुना माता, करेरी बल्ह में रोपवे निर्माण को लेकर भी काम किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के कांगड़ा की जनता के प्यार के कारण आज काँगड़ा को अपना हक मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा ज़िला काँगड़ा में पर्यटन विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है तथा इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए नवीनतम पग उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वदेश दर्शन योजना 2.0 के अन्तर्गत कांगड़ा जिला के पौंग को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि धौलाधार श्रृंखला में टेंट सिटी निर्मित करने के लिए प्रदेश सरकार एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया जाएगा जो कि पर्यटन को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि कांगड़ा हवाई अड्डे का विस्तार शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा, जिससे कांगड़ा जिला को पर्यटन की दृष्टि से बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त काँगड़ा ज़िला के देहरा में चिड़ियाघर और गोल्फ कोर्स के निर्माण से टूरिज्म इंफ्रास्ट्रक्चर और मज़बूत बनेगा।

इस अवसर पर चीफ इंजीनियर हिमुण्डा सुरिन्दर बशिष्ठ, एसडीएम धर्मशाला शिल्पी बेक्टा, एसडीएम शाहपुर डॉ. मुरारी लाल, डीएफ़ओ संजीव शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग राजीव शर्मा, टूरिज्म विभाग के संजय शर्मा, उप प्रधान मदन ठाकुर, बलराज भरियाल, बलवंत राणा, प्रदीप बलोरिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top