खबर आज तक

Himachal

नई सरकार से आस : बीड़ में फिर होगी हौसलों की उड़ान; 5 साल से नहीं हुआ इवेंट

दोबारा से शुरू होंगे इवेंट, साल 2015 में पूर्व सरकार ने करवाया था विश्व कप

बैजनाथ : बीड़ बिलिंग में पिछले पांच साल में कोई बड़ा इवेंट नहीं हुआ है। यही कारण है कि पैग्लाइडरों समेत रोमांच के शौकीनों में मायूसी का आलम रहा है। अब नई सरकार आने वाली है, ऐसे में खिलाडिय़ों से लेकर पैराग्लाइडिंग के प्रशंसकों में उम्मीद बंध गई है। लोगों को उम्मीद है कि नई सरकार जरूर इस दिशा में बड़ा कदम उठाएगी। इस बारे में बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग एशोसिएशन के निदेशक अनुराग शर्मा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नई सरकार बनते ही बीड़ बिलिंग घाटी को पुन: विश्व के मानचित्र पर यहां पर बड़े स्तर की पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिताए करवाकर बिलिंग घाटी को विकसित करने का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में कांग्रेस कार्यकाल में पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के प्रयासों से बीड बिलिंग घाटी में वर्ल्ड कप करवा कर पूरे विश्व में नाम बनाया था, लेकिन पिछले 5 वर्षों में इस घाटी में एक भी इवेंट ना होने के कारण पैराग्लाइडिंग के नाम पर पिछड़ सा गया है। अनुराग शर्मा ने कहा के भाजपा कार्यकाल में बीड़ बिलिंग घाटी के पायलटों व व्यवसाइयों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया। अनुराग ने कहा कि जिस दर्जे पर बीड़ बिलिंग घाटी को पूर्व में रही कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में विकसित किया था उसके बाद भाजपा नेताओं द्वारा एक इंच भी इस घाटी को विकसित करने के लिए कोई योगदान नहीं दिया।

इस बारे में पैराग्लाइडिंग प्रशंसक श्याम, धीरज, पंकज आदि ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बीड़,चौगान, क्योर, गुनेहड़ से जो भी स्थानीय पायलट हैं, उन्हें सरकार राहत देगी। इसी तरह संजीव, संजय ने उम्मीद जताई कि स्थानीय लोगों की भी जो भी परेशानियां है उनको पूर्ण रूप से हल किया जाएगा। इसके साथ छोटे दुकानदारों होटल व्यवसायियों की समस्याओं को भी ध्यान में रख कर हल किया जाएगा। बहरहाल बीड़ बिलिंग घाटी को नई सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top