खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला: सबसे पुराने स्टडी सेंटर आरसीसी में एमएससी मैथ्स और एमए अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू

बीएस मडियाल चेयरमैन आरसीसी कोचिंग सेंटर धर्मशाला

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

स्मार्ट सिटी धर्मशाला के सबसे पुराने स्टडी सेंटर आर.सी.सी. में एमएससी मैथ्स और एमए अंग्रेजी की कक्षाएं 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रही हैं। नए बैच के लिए दूर दूर से छात्र रजिस्ट्रेशन करवाने आ रहे हैं। आरसीसी स्टडी सेंटर के डायरेक्टर बीएस मंडयाल ने बताया कि छात्रों की सुविधा के लिए हर तरह से तैयारी पूरी कर ली गई है। अभी स्टडी सेंटर में नीट, जेईई, जेबीटी कमीशन की कक्षाएं चल रही हैं। इसके अलावा टीजीटी मेडिकल, नोन मेडिकल कमीशन की कक्षाएं भी चल रही हैं।

उन्होंने बताया कि बैंकिंग और एचएएस के लिए अलग से बैच चला हुआ है। बीएस मंडयाल ने बताया कि  नीट एग्जाम 2022 में संस्थान में स्टडी कर रहे आदित्य कर्ण वालिया ने अपने पहले ही प्रयास में नीट में 720 में से 637 अंक झटककर सभी को पीछे छोड़ दिया है। आदित्य के आसपास कोई भी स्टूडेंट नहीं रहा है। इस बार के टॉपर आदित्य कर्ण वालिया की बहन आरुषि वालिया ने इसी संस्थान में कोचिंग लेकर साल 2019 के नीट एग्जाम मेें 589 अंक लेकर टॉप किया था।

ऐसे में बहन के बाद अब भाई ने आर.सी.सी. स्टडी सेंटर का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है। बी एस मंडयाल ने बताया कि उनका ध्येय कम छात्र और बेहतर रिजल्ट रहा है। तीन दशक बाद भी यह संस्थान अपने उसूलों पर कायम है। गौर रहे कि शिक्षा के इस प्रतिष्ठित मंदिर में कार्यरत अध्यापकों का पढ़ाने का अनुभव दो दशक से भी ज्यादा का है।

संस्थान में हिमाचल के अलावा बाहरी राज्यों से भी बड़े भरोसे के साथ स्टूडेंट्स स्टडी के लिए आते हैं। संस्थान में एनडीए,जेईई मेन्स व एडवांस स्टडी भी करवाई जाती है। उन्होंने सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। बी. एस. मंडयाल ने कहा कि छात्रों को आर.सी.सी. में सेवाएं दे रहे गुरुजनों के अनुभव का फायदा उठाना चाहिए।

हिमाचल व बाहरी राज्यों से आने वाले हर छात्र को बेहतर शिक्षा प्रदान करना हमारा लक्ष्य है। आरसीसी ने हमेशा अनुशासन व उसूलों पर रहकर युवा शक्ति को समाज में बेहतर योगदान देने के लिए तैयार किया है

बी. एस. मंडयाल, चेयरमैन, आर.सी.सी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top