खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला: दारू की बोतल पर प्रिंट से 100 रुपए ज्यादा वसूलने पर 15 हजार रुपए जुर्माना वसूला

धर्मशाला: दारू की बोतल पर प्रिंट से 100 रुपए ज्यादा वसूलने पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने धर्मशाला शहर के एक ठेके पर 15 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। ग्राहक की शिकायत पर विभाग ने यह कड़ा एक्शन लिया है।  आबकारी एवं कराधान विभाग ने खबर की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार यह मामला 17 नवंबर का है। विभाग को ई मेल के जरिए भेजी शिकायत में ग्राहक ने कहा था कि उसने शहर के एक ठेके से रैड लेबल नामक की अंग्रेजी शराब की बोतल खरीदी थी। ग्राहक का आरोप था कि उससे शराब की दुकान पर पहले 1800 रुपए मांगे गए।

इस पर उसने थोड़ी रियायत की बात कही, तो अंत में उसे शराब की यह बोतल 1600 रुपए में मिली। शिकायतकर्ता के अनुसार बाक्स में बंद बोतल के बाहरी कवर रेट अंकित नहीं था। उसने घर ले जाकर बोतल खोली, तो उस पर 1600 रुपए प्रिंट रेट अंकित था। इस पर उसने ई मेल के जरिए विभाग को शिकायत भेज दी। इस पर विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए संबंधित ठेके पर 15 हजार जुर्माना लगाया है।

विभाग ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने तमाम कारोबारियों ने विभाग के नियमों का पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि नियमों की अनदेखी किसी सूरत बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि विभाग की जिला भर में दुकानों पर कड़ी नजर है। इस तरह की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

गौर रहे कि हिमाचल में शराब के कारोबार से सरकार को बड़ी इनकम होती है। प्रदेश में इस बार 1800 करोड़ का राजस्व इसी मद से जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top