खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला-गगल वाया सकोह मार्ग पर नहीं होगी आवाजाही

धर्मशाला। धर्मशाला-गगल वाया सकोह सड़क पर 16 जून को साढ़े नौ बजे के बाद वाहनों की आवाजाही नहीं होगी। शहीद स्मारक से सर्किट हाउस सड़क 16 व 17 जून को आम वाहनों के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगी। यह व्यवस्था कांगड़ा पुलिस ने वीरवार को धर्मशाला पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर जारी ट्रैफिक प्लान में की है।

एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के दृष्टिगत धर्मशाला शहर में यातायात को सुचारु रखने के लिए 16 व 17 जून के लिए अलग से ट्रैफिक व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि 16 जून को सुबह साढ़े नौ बजे के बाद गगल से आने वाले वाहनों को चैतड़ु-शीला चौक मार्ग से होते हुए धर्मशाला भेजा जाएगा। धर्मशाला से कांगड़ा व शाहपुर की ओर जाने वाले सभी वाहनों को धर्मशाला बस स्टैंड-घरोह-चड़ी-चंबी मार्ग पर भेजा जाएगा। वहीं माता कुणाल पत्थरी मार्ग की तरफ आने जाने वाले वाहनों को जवाहर नगर होते हुए सकोह बाजार-कुनाल पत्थरी मंदिर संपर्क मार्ग से भेजा जाएगा। मान चाय फैक्ट्री व नरगोटा की तरफ आने जाने वाले वाहनों को कैंची मोड नजदीक मैक्सिमस मॉल से होते हुए नरगोटा की तरफ भेजा जाएगा।

16-17 को यहां रहेगा प्रतिबंध
16 व 17 जून को शहीद स्मारक धर्मशाला से सर्किट हाउस चीलगाड़ी मार्ग आम वाहनों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। इस मार्ग पर रहने वाले लोगों के जिन वाहनों के लिए पास जारी किए गए हैं। वही वाहन एक निर्धारित समय तक उस मार्ग पर चल सकेंगे। किसी भी वाहन को सर्किट हाउस के रास्ते पर जाने की अनुमति नहीं होगी। वहीं शहीद स्मारक धर्मशाला-सर्किट हाउस चीलगाड़ी मार्ग और शहीद स्मारक धर्मशाला- बीएड चौक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान मार्ग पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।
यहां पार्क होंगे रोड शो में आने वाले वाहन
गगल की तरफ से आने वाले छोटे वाहनों को चैतड़ु-शीला रोड पर भेजा जाएगा और इन वाहनों की पार्किंग शीला रोड पर होटल डीपोलो के पास स्थापित बैरिकेड से चैतड़ु की तरफ सड़क के किनारे करवाई जाएगी। भारी वाहनों को चैतड़ु से मसरेहड़-तपोवन रोड पर जोरावर स्टेडियम भेजा जाएगा। इन वाहनों की पार्किंग जोरावर स्टेडियम में व विधानसभा तपोवन के बाहर सड़क किनारे निर्धारित की गई है। पालमपुर की ओर से आने वाले छोटे वाहनों को दाड़ी ग्राउंड में पार्क करवाया जाएगा। पालमपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को सिद्धपुर चौक से होते हुए मौली व पटोला ग्राउंड खनियारा भेजा जाएगा। इन वाहनों की पार्किंग मौली में सड़क किनारे तथा पटोला ग्राउंड में करवाई जाएगी। वहीं पठानकोट-चंबा आदि की तरफ से आने वाले रैली के छोटे वाहनों को सुबह करीब नौ बजे तक चंबी से घरोह रोड पर भेजा जाएगा तथा इनकी पार्किंग मैक्लोडगंज बाईपास पर करवाई जाएगी। इस पार्किंग स्थल के फुल हो जाने पर वाहनों को चंबी से गगल की तरफ भेजा जाएगा। सभी पार्किंग स्थलों पर लोगों को लाने व ले जाने के लिए शटल बस सेवा की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। पालमपुर रोड की तरफ से आने वाली सभी शटल बसें लोगों को पुरानी चुंगी पालमपुर रोड पर उतारेंगी व बस स्टैंड की तरफ से आने वाली सभी शटल बसें लोगों को पुलिस थाना धर्मशाला के पास उतारेंगी।
यहां रोके जाएंगे वाहन
वहीं पठानकोट से आने वाले मालवाहक वाहनों को रैली के दौरान शाहपुर की तरफ रोका जाएगा। गगल से आने वाले भारी वाहनों को होटल मिड-वे नजदीक चैतड़ु स्थित नाका पर रोक जाएगा। वहीं पालमपुर से आने वाले यातायात को चरान खड्ड चौक, जबकि मैक्लोडगंज- कोतवाली बाजार धर्मशाला व घरोह से आने वाले यातायात को गांधी चौक पर रोका जाएगा।
जमावड़ा अधिक हुआ तो यह रहेगी व्यवस्था
अगर निर्धारित किए गए स्थलों पर वाहनों का जमावड़ा अधिक हुआ तो धर्मशाला से गगल जाने वाले वाहनों को वाया घरोह-बनोई-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर भेजा जाएगा। वहीं गगल से धर्मशाला जाने वाले वाहनों को वाया चैतड़ु चौक-शीला मार्ग पर भेजा जाएगा।
हेलिकाप्टर लैंडिग की हुई रिहर्सल
वीरवार को धर्मशाला पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत की तैयारियां जिला प्रशासन ने पूरी कर ली हैं। वहीं मंगलवार को हेलिकाप्टर लैंडिंग की रिहर्सल भी की गई। इस दौरान सिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला और पुलिस मैदान में भी हेलिकाप्टर को उतारा गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top