खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला की पार्षद सफाई कर्मी से घर में करवा रही झाड़ू-पौछा

Featured

धर्मशाला की पार्षद

सत्ता के नशे में मदहोश एक पार्षद निगम कर्मचारी पर कहर ढहा रही है, जब कर्मी ने इसका विरोध किया तो पार्षद महोदया को इतना बुरा लगा कि उसने इस सफाई कर्मचारी को नौकरी से निकालने की धमकी दे डाली। मानवाधिकार का उल्लंघन करने वाली यह घटना हिमाचल प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला के नगर निगम के वार्ड -9 की है। पीडि़त कर्मचारी ने बाकायदा इस बारे में नगर निगम के आयुक्त को शिकायत सौंप कर पार्षद के जुल्मों से बचाने की गुहार लगाई है। जानकारी के अनुसार योल कैंट की जसबीर कौर ने आयुक्त को दी शिकायत में कहा है कि वह नगर निगम के वार्ड-9 में बतौर सफाई कर्मचारी कार्यरत है और इसी वार्ड से मौजूदा पार्षद उसे नौकरी से निकालने का दबाव बनाकर घर का सारा काम करवा रही है।

जसबीर कौर ने कहा कि पार्षद ने उसे धमकी देती है कि अगर उसकी शिकायत की तो वह उसे नौकरी से निकाल देगी। इसके अलावा पार्षद ने यह भी कहा कि अगर कहीं शिकायत की तो उस पर कोई झूठ केस बनवा दूंगी क्योंकि मेरे पति पुलिस में बड़े औहदे पर है। अपनी शिकायत में जसबीर कौर ने आगे बताया कि घर का काम करवाने के साथ-साथ पार्षद उनसे मालिश तक करवाती है। इस बारे में जब उसने अपने सुरपवाइजर से शिकायत की तो उसने भी कोई कार्रवाई नहीं की और थक-हार कर उसने आयुक्त से इस मामले की शिकायत कर न्याय मांगा है। जसबीर कौर ने अपनी शिकायत में यह लिखा है कि वह बहुत डरी हुई और अगर उन्हें और उनके परिवार कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदार पार्षद होंगी। अब देखने वाली बात यह है कि अब विभाग क्या कार्रवाई करता है।

हद हो गई! पीएम कर रहे सम्मानित, पार्षद कर रही प्रताड़ित

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां सफाई कर्मचारियों के पैर धुलवा कर उन्हें सम्मान देते हैं वही धर्मशाला की पार्षद एक सफाई कर्मचारी से पैर दबवा रही है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज कुंभ के दौरान 5 सफाई कर्मचारियों के पैर धुलवा कर उन्हें सम्मानित किया था, लेकिन धर्मशाला में इसके बिलकुल विपरीत हो रहा है।

क्या बोली पीड़ित सफाई कर्मचारी

वही इस संबंध में जाओ पीड़ित सफाई कर्मचारी जसबीर कौर से बात की गई तो उन्होंने साफ कहा कि पार्षद उनसे घर की साफ सफाई व खेतों में गोबर तक डलवाती है, और उन्होंने जब यह सब करने से मना किया तो पार्षद ने उन्हें नौकरी से निकलवाने की धमकी सहित पति के पुलिस विभाग में होने के चलते धमकाने की भी बात कई है पीड़ित जसप्रीत कौर ने नगर निगम प्रशासन व सरकार से उसके साथ हो रहे अन्याय को लेकर न्याय की मांग की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top