खबर आज तक

Himachal

una news: ट्रक ऑपरेटरों का राष्ट्र के चौथे स्तंभ पर हमला, ऊना के सहोड़ा में प्रेस क्लब ऊना के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा लहूलुहान 

ट्रक ऑपरेटरों का राष्ट्र

ऊना के रायपुर सहोड़ा स्थित इंडियन ऑयल के एलपीजी प्लांट के बाहर ट्रक ऑपरेटरों ने मौके पर पहुंचे पत्रकारों पर हमला कर दिया । इस घटना में वरिष्ट पत्रकार और प्रेस क्लब ऊना के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा लहूलुहान हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है ।

वहीं पुलिस ने घटना के संबंध में ट्रक यूनियन के अध्यक्ष अविनाश मेनन खिलाफ सहित अन्यों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है । जानकारी के मुताबिक सोमवार को रायपुर सहोड़ा स्थित आइओसीएल प्लांट के बाहर ट्रक ऑपरेटर धरना प्रदर्शन कर रहे थे ।

इसी प्रदर्शन की कवरेज के लिए जिला मुख्यालय से पांच पत्रकार आइओसीएल प्लांट पहुंचे । इस दौरान पत्रकारों और ट्रक ऑपरेटर के बीच इस मामले को लेकर बातचीत चल ही रही थी कि इसी दौरान ट्रक ऑपरेटर यूनियन का अध्यक्ष अविनाश मैनन गाली गलौज करते हुए पत्रकारों की तरफ़ बढ़ आया ।

ट्रक ऑपरेटर यूनियन का अध्यक्ष पत्रकारों पर कानून का साथ देने को लेकर गाली गलौज कर रहा था । देखते ही देखते उसने एक पत्रकारों पर हमला कर दिया, जिसे देखकर अन्य ट्रक ऑपरेटर भी इस हमले में शामिल हो गए । हमला होते देख चार पत्रकारों ने भागकर जान बचाई, जबकि एक वरिष्ठ पत्रकार को हमला कर दिया ।

हालांकि घटनास्थल पर पुलिस बल भी तैनात था, लेकिन हमलावर हुए दर्जनों ट्रक ऑपरेटर पुलिस कर्मचारियों पर भी हावी हो गए । मारपीट की इस घटना के दौरान ट्रक ऑपरेटरों में से एक व्यक्ति ने किसी तेजधार हथियार से वरिष्ठ पत्रकार के चेहरे पर हमला कर दिया । हथियार उनकी बाईं आंख के ठीक नीचे लगा, जिससे वह लहूलुहान हो गए ।

पुलिस के जवानों ने कड़ी मशक्कत से पत्रकार को ट्रक ऑपरेटरों के चंगुल से छुड़ाया और वहां से बाहर निकाला । लहूलुहान हालत में घायल मीडिया कर्मी को मैहतपुर बसदेहड़ा अस्पताल के बाद क्षेत्रीय अस्पताल में लाया गया । जानकारी मिलते ही पुलिस टीम भी अस्पताल पहुंची और घटना को लेकर मीडिया कर्मी के बयान दर्ज किए गए ।

पुलिस ने घायल मीडिया कर्मी की शिकायत पर जांच शुरू कर दी । एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि घायल मीडिया कर्मी का मेडिकल करवाया गया है, उन्हें क्षेत्रीय अस्पताल में उपचाराधीन करवाया गया । घटना के मुख्य आरोपी ट्रक यूनियन अध्यक्ष अविनाश मेनन सहित एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top