खबर आज तक

Himachal

कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार पवन काजल नेसमेला, तकीपुर, दौलतपुर में ग्रामीणों से मांगा समर्थन

कांगड़ा: कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार पवन काजल ने बुधवार को समेला, तकीपुर, दौलतपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित कर ग्रामीणों से चुनाव में समर्थन मांगा। काजल ने कहा आजादी के 75 सालों तक यहां के पूर्व में रहे विधायकों ने चंगर क्षेत्र को महज वोट बैंक के तौर पर ही यूज़ किया है, जिसके चलते इस क्षेत्र के माथे पर पिछड़ेपन का कलंक लगा रहा, लेकिन उन्होंने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सबसे पहले तकीपुर में राजकीय डिग्री कॉलेज, फिर दौलतपुर में आईटीआई का शुभारंभ करवा कर स्थानीय युवक, युवतियों को घर द्वार पर उच्च व तकनीकी शिक्षा मुहैया करवाने की पहल की है। तकीपुर में पीएचसी को सीएचसी में अपग्रेड करवा कर यहां पर ग्रामीणों को क्वालिटी चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाई गई है।

साथ ही दौलतपुर के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में साइंस विषय की कक्षाएं शुरू कर यहां के विद्यार्थियों को अब कांगड़ा या रानीताल उच्च शिक्षा के लिए नहीं जाना पड़ेगा। काजल ने कहा चंगर क्षेत्र में विकास को रफ्तार देकर उन्होंने वर्षों से चंगर वासियों के नाम लगे पिछड़ेपन के कलंक को दूर करने का प्रयास किया है। रानीताल में जल शक्ति विभाग का उपमंडल कार्यालय, रानीताल को उप तहसील, सहित क्षेत्र में आधा दर्जन नए स्वास्थ्य केंद्र खोलकर यहां के ग्रामीणों को राहत पहुंचाने का प्रयास किया है।

काजल ने कहा दौलतपुर, हार जलाडी, समेला, तकीपुर व साथ लगते गांव के लिए 28 करोड़ रुपए की नई पेयजल योजना का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। और आने वाले समय में ग्रामीणों को 24 घंटे पीने का पानी मुहैया करवाकर उन की वर्षों से चली आ रही पेयजल समस्या का स्थाई समाधान कर दिया गया है।

काजल ने कहा विपक्षी दल के प्रत्याशी क्षेत्र के विकास के नाम पर झूठा प्रचार कर ग्रामीणों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा जनता जानती है कि विकास किस विधायक के कार्यकाल में हुआ। मंडल भाजपा के अध्यक्ष सत्यप्रकाश ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मानसिक संतुलन खो चुके हैं। कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने कार्यकाल में मात्र धाम खाने के सिवा कोई कार्य नहीं किया। और इसी के चलते उन्हें लगातार दो बार चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है।

समेला पंचायत की प्रधान सुदर्शना देवी अपने दर्जनों समर्थकों साथ कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हुई। सुदर्शन ने कहा पवन काजल की कार्यप्रणाली और पंचायत में कराए बिकास कार्यो से प्रभावित होकर ही उन्होंने बीजेपी जॉइन की है। इस मौके पर विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि, पूर्व प्रधान संतोष कुमारी, सतीश सोनी, दिलबर सिंह, चौधरी देवीलाल, श्रेष्ठा देवी, चम्पा भारद्वाज, सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top