खबर आज तक

Himachal

कांगड़ा: थुरल में अवैध खनन पर शिंकजा; 120 मीट्रिक टन सामाग्री जब्त   

कांगड़ा जिलाके थुरल क्षेत्र में अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन ने शिंकजा कस दिया है।मंगलवार को थुरल क्षेत्र की न्यूगल खड्ड से अवैध तरीके से एकत्रित की गई 120 मीट्रिकटन रेत, बजरी जब्त की गई है।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि अवैध खनन पर पूर्णतय अंकुश लगाने के लिए उपमंडलाधिकारियों, पुलिस प्रशासन तथा खनन विभाग को ज्वाइंट निरीक्षण करने केनिर्देश दिए गए हैं इसी के तहत मंगलवार को एसडीएम धीरा आशीष शर्मा, खननअधिकारी राजीव कालिया, थाना प्रभारी, तहसीलदार तथा लोक निर्माण विभाग केसहायक अभियंता ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थुरल क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर खड्डों से अवैध तरीके से एकत्रित 120 मीट्रिक टन के करीब रेत तथा बजरी जब्त कीगई है तथा खड्डों की तरफ जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है ताकिट्रैक्टरों इत्यादि की आवाजाही नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि जब्त रेत तथा बजरी की नियमानुसार नीलामी की जाएगी। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहाकि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध खनन को रोकने के लिए जिला प्रशासनअभियान आरंभ करेगा इसमें आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है।

उन्होंने कहा किअवैध खनन से पुलों तथा पेयजल स्कीमें इत्यादि स्कीमों के क्षतिग्रस्त होने कीसंभावना बनी रहती है इसके साथ ही खड्डों का स्वरूप भी बदलता है। उन्होंने कहाकि किसी भी स्तर पर अवैध खनन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा तथा अवैध खननकरने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top