खबर आज तक

Himachal

कांगड़ा जिला में पिछले आठ महीनों में कितनों को मिली सरकारी नौकरी… जरूर पढ़ें यह खबर

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

इन विधानसभा चुनावों में बेरोजगारी का मसला खूब गरमाया रहा। हिमाचल में करीब 14 लाख बेरोजगारों के नाम पर वोट मांगे गए। अब सरकार बनने के बाद नई सरकार युवाओं की कसौटी पर है। इसी कड़ी में  प्रमुख मीडिया ख़बर आज तक ने धर्मशाला क्षेत्रीय से बेरोजगारी और दी गई नौकरियों की पड़ताल की, तो पता चला कि अप्रैल से नवंबर में आज दिन रोजगार कार्यालय के जरिए तक 76 सरकारी नौकरियां दी गई हैं। इसके अलाव 1855 प्राइवेट नौकरियां दी गई हैं।

प्राइवेट नौकरियों में 847 युवाओं को जॉब फेयर के जरिए रोजगार मिला है। इसी तरह कैंपस इंटरव्यू में 849 युवाओं को नौकरी दी गई है। 159 प्राइवेट नौकरियां अन्य एजेसिंयो की ओर से दी गई हैं। क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी शम्मी शर्मा ने बताया कि समय समय पर साक्षात्कार करवाए जाते हैं।

10 पदों के लिए 1186 प्रतिभागी

हाल ही में दस सरकारी नौकरियों के लिए 1186 सबमिशन दर्ज किए गए। इसके अलावा 333 प्राइवेट पदों के लिए 12944 सबमिशन दर्ज किए गए। लाइव रजिस्टर की बात करें, तो नवंबर तक एक लाख बहतर हजार सात सौ छिहतर युवा अपना पंजीकरण करवा चुके हैं।

नवंबर में एक भी प्राइवेट जॉब नहीं

धर्मशाला क्षेत्रीय रोजगार से मिले आंकड़ों के अनुसार नवंबर में एक भी प्राइवेट जॉब नहीं निकली है। इस माह में कुल 12 नौकरियां निकली हैं। ये सभी सरकारी हैं। इन सभी सरकारी पदों पर प्लेसमेंट हुई है। आने वाले दिनों शीघ्र इंटरव्यू के आसार हैं।

नई सरकार से आस

प्रदेश में अब कांग्रेस की सरकार है। युवाओं राहुल, श्याम, मीना ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं के लिए पांच लाख नौकरियों का वादा किया है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही नई नौकरियां निकलेंगी। कैंपस इंटरव्यू के अलावा जॉब फे यर भी आयोजित किए जाएंगे। सरकार को जल्द अपने वादे पूरे करने की दिशा में प्रयास करने चाहिएं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top