खबर आज तक

Himachal

एनपीए बंद करने के विरोध में मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में डॉक्टरों ने की पेन डाउन स्ट्राइक, मरीजों को आयी काफी दिक्कत

अब वॉक इन इंटरव्यू

एनपीए बंद करने के विरोध

एनपीए बंद करने के विरोध में मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में सोमवार से डॉक्टरों ने 2 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक शुरू कर दी है। सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक डॉक्टर को ओपीडी में नहीं बैठे, जिस वजह से मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन और मेडिकल कॉलेज फैकल्टी एसोसिएशन ने भी किया और वह भी आज इस समर्थन में 2 घंटे कॉलेज परिसर के बाहर काले बिल्ले लगाकर खड़े रहे। हड़ताल के चलते सभी ओपीडी में कमरे खाली रहे और केवल इमरजेंसी में ही मरीजों को नियमित स्वास्थ्य सेवाएं मिलीं।

ओपीड़ी के बाहर लोग बैंचों, सीढ़ियों व जमीन पर बैठकर डॉक्टरों का इंतजार करते रहे। सुबह से ही मरीजों की लंबी लाइन ओपीडी के बाहर लगनी शुरू हो गई थी। वहीं, डॉक्टरों की पेन डाउन स्ट्राइक के चलते लोगों को खासा परेशान होना पड़। ‘डॉक्टरों का भविष्य अंधकार में हो जाएगा’ डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज की अध्यक्ष शालिनी शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा डॉक्टरों के एनडीए बंद करने की अधिसूचना के खिलाफ आज से 2 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक शुरू की गई है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश में डॉक्टरों का भविष्य अंधकार में हो जाएगा और इस फैसले के चलते डॉक्टर पलायन करने पर भी मजबूर होंगे।

सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार जल्द इस अधिसूचना को वापस लें नहीं तो आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने भी किया हड़ताल का समर्थन रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रेस सचिव डॉ. रजीत ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा डॉक्टरों के नॉन प्रैक्टिस अलाउंस को बंद करने के खिलाफ आज सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक की गई। इस अधिसूचना के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अलावा हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन भी आज से पेन डाउन स्ट्राइक पर है। अगर सरकार इस अधिसूचना को वापस नहीं लेती है तो ज्वाइंट एक्शन कमेटी के निर्णय के बाद आगामी रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। मेडिकल कॉलेज फैकल्टी एसोसिएशन से डॉ. सुभाष चंद्र ने कहा कि मेडिकल कॉलेज फैकेल्टी एसोसिएशन ने भी इस हड़ताल का समर्थन किया है। सरकार द्वारा डाक्टरों के खिलाफ नई-नई अधिसूचना जारी की जा रही है, जिसका सभी विरोध करते हैं। डाक्टरों के एनपीए बंद करने का एसोसिएशन विरोध करती है, साथ ही मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल की वित्तीय शक्तियों को छीनने का भी एसोसिएशन विरोध करती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top