खबर आज तक

Himachal

एक लाख रुपये में प्रश्न पत्र का सौदा, गिरफ्तार महिला अभ्यर्थी सुनीता देवी को एसआईटी ने हमीरपुर न्यायालय में किया पेश 

Featured

एक लाख रुपये में प्रश्न

पोस्टकोड 980 कला अध्यापक मामले में गिरफ्तार महिला अभ्यर्थी सुनीता देवी को एसआईटी ने बुधवार को हमीरपुर न्यायालय में पेश किया। यहां से उसे 31 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। एसआईटी ने मंगलवार दोपहर को आरोपी महिला को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी हमीरपुर स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया था। आरोपी महिला अभ्यर्थी ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग कि निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद और उसके बेटे निखिल आजाद से एक लाख रुपये में कला अध्यापक भर्ती के प्रश्न पत्र का सौदा किया था।

कला अध्यापक पेपर लीक मामले में एसआईटी ने 3 मार्च को विजिलेंस थाना हमीरपुर में निलंबित वरिष्ठ सहायक उमा आजाद, उसके बेटे निखिल आजाद और महिला अभ्यर्थी सुनीता देवी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद मुख्यालय से इस मामले की जांच चंबा में तैनात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजिलेंस अभिमन्यु वर्मा को सौंपी गई। इस मामले में एसआईटी ने सरकार से कला अध्यापक मामले में चयन आयोगके कार्यालय से रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने की मांग की थी। सरकार ने एचएएस अधिकारी अनुपम कुमार को भंग हो चुके चयन आयोग का ओएसडी नियुक्त कर जांच अधिकारी को रिकॉर्ड उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया।

गत दिवस यह रिकॉर्ड एसआईटी को मिला। रिकॉर्ड में सामने आए गड़बड़ी के आधार पर अब मंगलवार को महिला अभ्यर्थी सुनीता देवी को गिरफ्तार किया गया है। मामला दर्ज होने के बाद महिला अभ्यर्थी ने प्रदेश उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई थी, जिसे 14 मार्च को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया। आयोग ने पोस्ट कोड 980 के तहत ड्राइंग शिक्षकों के 314 पदों को भरने 24 मई 2022 को अधिसूचना जारी की थी। छंटनी परीक्षा के बाद 971 अभ्यर्थियों का 16 से 22 दिसंबर 2022 तक आयोजित दस्तावेजों के सत्यापन के लिए चयन किया गया था, लेकिन अभी तक अंतिम परिणाम घोषित नहीं हुआ।

इससे पहले की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित होता, विजिलेंस ने भर्ती में गड़बड़ी का खुलासा कर दिया। जिससे अब कला अध्यापक भर्ती परीक्षा के परिणाम भी लटक गया। एडिशनल एसपी विजिलेंस अभिमन्यु वर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी महिला को 31 मार्च तक पुलिस रिमांड मिली है। आरोपियों से पूछताछ होगी कि कला अध्यापक की भर्ती परीक्षा का पेपर और कितने लोगों को भेजा गया था। न्यायिक हिरासत में चल रहे उमा आजाद के छोटे बेटे निखिल आजाद को इस मामले में अदालत से पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top