खबर आज तक

Himachal

ऊना: शिक्षिका ने 7 साल के बच्चे की बेरहमी से की पिटाई, बाद में माफी मांग कर जान छुड़ाई

ऊना: जिला ऊना के हरोली उपमंडल के तहत एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में अध्यापिका द्वारा 7 साल के दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले नन्हें से बच्चे की निर्ममता से पिटाई करने का मामला सामने आया है. बच्चे की पिटाई इस कदर की गई है कि उसकी दोनों टांगों पर अभी भी डंडे के निशान साफ तौर पर देखे जा सकते हैं. बहरहाल शिक्षिका ने सार्वजनिक रूप से माफी मांग कर मामले में अपनी जान बचा ली है. जबकि इस घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है.

बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा शिक्षकों की कमी के चलते करीब 4 महीने पहले ही बच्चों की शिक्षा को सुचारू रखने के लिए इस अध्यापिका को स्कूल में तैनात किया था. स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा शिक्षिका को प्रतिमाह 2 हजार रुपये मानदेय के रूप में दिए जा रहे हैं. शुक्रवार को भी घटना के दौरान बाद दोपहर करीब 12:30 बजे स्कूल में नई नवेली आई इस अध्यापिका ने 7 साल के इस बच्चे को छड़ी से बुरी तरह पीट डाला।

बच्चे ने घर पहुंचकर अपने परिजनों को पूरी घटना बताई, वहीं अपनी टांगों पर पड़े छड़ी के निशान भी दिखाए, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। घटना की जानकारी मिलते ही बच्चे के परिजन और अन्य ग्रामीण भी स्कूल आ पहुंचे। इसी दौरान स्कूल प्रबंधन समिति के पदाधिकारी और सदस्य भी मौके पर आ गए। दोनों पक्षों में काफी देर तक चली बातचीत के बाद ग्रामीणों के हस्तक्षेप से समझौता हो गया। हालांकि शिक्षिका ने भी बच्चे की पिटाई करने के मामले में माफी मांग कर जान छुड़ाई इतना ही नहीं उसने भविष्य में ऐसी हरकत नहीं करने का भी भरोसा दिलाया.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top