खबर आज तक

Himachal

उचित मूल्य की दुकान के गेहूं और चावल की बोरियों सहित पकड़ा ऑटो, खाद्य आपूर्ति विभाग ने  डिपोधारक को किया सस्पेंड 

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

उपमंडल नगरोटा बगवां के तहत ग्राम पंचायत बलधर के उपरेहड़ के सस्ते राशन के डिपो से अवैध रूप से बाहर ले जाई जा रही गेहूं और चावल की बोरियों को पकड़ा है। इस संदर्भ में आरोपी डिपो संचालक को संबंधित विभाग की ओर से आगामी आदेशों तक बर्खास्त कर दिया है। जानकारी के अनुसार खाद्य आपूर्ति विभाग को सुबह एक सूचना मिली की उपरेहड़ डिपो से सस्ते राशन की गेहूं और चावल की बोरियों को एक ऑटो में लोड़ करके कहीं बेचने के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मोहिंद्र धीमान निरीक्षण खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले नगरोटा बगवां ने ऑटो चखलक रविंद्र कुमार पुत्र चूहड़ सिंह निवासी गांव व डाकघर बलघर नगरोटा बगवां को चावल के आठ व गेहूं के सात बैगों सहित पकड़ा।

इस दौरान पूछताछ के दौरान ऑटो चालक ने बताया कि यह बैग डिपो संचालक जीवन कुमार पुत्र सुभाष चंद निवासी उपरेहड़ ने उसके ऑटो में भेजे हैं और इन्हें सुनेहड़ में एक व्यक्ति को देने को कहा है। वहीं इसके बाद रविंद्र कुमार के खिलाफ नगरोटा बगवां पुलिस थाना में मामला दर्ज कर दिया है। वहीं मामले पर संज्ञान लेते हुए जीवन कुमार उचित मूल्य दुकानधारक उपरेड को आगामी आदेशों तक निलंबित कर दिया है।

वहीं मामले की पुष्टि करते हुए जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले कांगड़ा पुरषोतम सिंह ने बताया कि उचित मूल्य दुकानधारक को आगामी आदेशों तक निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों को राशन लेने में कोई दिक्कत न हो, इसके चलते संबंधित डिपो में पंजीकृत राशनकार्ड धारकों को आगामी आदेशों तक सीएएस बलधर की उचित मूल्य की दुकान के साथ अस्थाई तौर पर आगामी आदेशों तक संबद्ध करने के आदेश दिए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top