खबर आज तक

Himachal

इन्फिनिटी सेंट्रिक धर्मशाला होटल में केक मिक्सिंग सेरेमनी; क्रिसमस को लेकर तैयारियां शुरू, जानिए क्या है खास

मोनिका शर्मा , धर्मशाला

इन्फिनिटी सेंट्रिक धर्मशाला होटल द्वारा परिसर में केक मिक्सिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया। इन्फिनिटी सेंट्रिक धर्मशाला होटल के प्रबंध संचालक श्री पूरन सिंह ने बताया कि सेरेमनी मनाने का उद्देश्य अन्य पर्वो की भांति परस्पर मेल-मिलाप को बढ़ावा देना है।

केक मिक्सिंग में ड्राई फ्रूट्स (काजू बादाम, अखरोट, किशमिश, अंजीर, मुनक्का), ऑरेंज पिल्स, मेंगो पिल्स, लेमन पिल्स, ट्यूटी- फ्रूटी इत्यादि को शहद, सौंठ, जायफल, दाल-चीनी पाउडर के साथ मिलाकर लगभग 4-6 सप्ताह तक एक जार में रखा जाता है, जिससे एक अलग फ्लेवर और ड्राय-फ्रूट्स में टेस्ट आ जाता है। इससे एक्सीलेंट क़्वालिटी का प्लम केक तैयार किया जायेगा।

श्री पूरन सिंह ने बताया कि इस प्लम केक को क्रिसमस व न्यू ईयर सेलिब्रेशन के अवसर पर होटल में स्थित बेकरी से अतिथियों को उपलब्ध कराया जाएगा।

केक मिक्सिंग सेरेमनी की अध्यक्षता इनफिनिटा होटल्स एंड रिसॉर्ट्स ने की, जिसके अपने जाने-माने एक्जीक्यूटिव शेफ कृष्णा और एफएंडबी हेड अभिषेक अंबिया थे। पिछले कुछ वर्षों में केक मिक्सिंग की लोकप्रियता के परिणामस्वरूप, इनफिनिटा सेंट्रिक धर्मशाला ने इस कार्यक्रम को भव्य पैमाने पर मनाया। इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में निवासी और अनिवासी अतिथि के साथ-साथ इनफिनिटा परिवार के सदस्य भी शामिल थे! यह एक मजेदार और सर्व-समावेशी उत्सव था!

उल्लेखनीय है कि पूर्व में यह परंपरा केवल यूरोप में हुआ करती थी, पर 17 वीं शताब्दी से यह दुनिया के अन्य देशों में भी लोकप्रिय हो गयी है। पिछले एक दो दशक से भारत के भी कई होटल्स, रेस्टॉरेंट्स एवं घरों में भी ‘केक मिक्सिंग सेरेमनी’ का आयोजन किया जाता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top