खबर आज तक

Himachal

अगर आप भी न्यू ईयर पर हिमाचल घूमने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए फायदेमंद हो सकता है एचआरटीसी का ये प्लान

न्यू ईयर पर सैलानियों के लिए स्पेशल बसें, दिल्ली से शिमला-मनाली-धर्मशाला के लिए HRTC चलाएगा अतिरिक्त

शिमला: नए साल पर हिमाचल प्रदेश घूमने आने वाले सैलानियों के लिए एक राहत भरी खबर है। सैलानियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए एचआरटीसी ने इस बार विशेष प्लान बनाया है। अगर आप भी न्यू ईयर पर हिमाचल घूमने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए भी यह प्लान फायदेमंद हो सकता है। न्यू ईयर के लिए एचआरटीसी दिल्ली से शिमला, कुल्लू, मनाली और धर्मशाला के अतिरिक्त बसें चला रहा है। यह सभी अतिरिक्त बसें ऑनलाइन बुकिंग के आधार पर चलाई जा रही है।

पांच जनवरी तक एचआरटीसी का ऑफर सैलानियों के लिए लागू रहेगा। एचआरटीसी अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल घूमने आने वाले लोगों के लिए एचआरटीसी ने यह सुविधा शुरू कर दी है। हर दिन कम से कम एक स्टेशन के लिए 2-2 अतिरिक्त वोल्वो चलाई जा रही है।

दिल्ली से शिमला के लिए रात साढ़े नौ बजे विशेष वोल्वो बस चलती है। इस बस में सफर करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करनी होती है। वहीं रात को साढ़े नौ बजे ही शिमला से दिल्ली के लिए भी वोल्वो बस चलती है।

सभी ट्रेनों में भी ऑक्यूपेंसी फुल 

शिमला-कालका रैलवे ट्रैक पर चलने वाली सभी रेलगाडिय़ों में भी ऑक्यूपेंसी फुल है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे में भी एडवांस बुकिंग हो रही है। रेलवे ने त्योहारी सीजन के लिए दो होली-डे स्पेशल ट्रेने चलाई है। इसके बावजूद भी रेलवे क सभी ट्रैने फुल ऑक्यूपेंसी है। ऐसे में अगर ट्रैन के जरिए हिमाचल का सफर करने की योजना बना रहे हैं, तो पहले रैल में ऑक्यूपेंसी का पता कर ले।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top