खबर आज तक

Himachal

शक्तिपीठ ज्वालामुखी में लगे मां के जयकारे,शहनाई वादन की धुनों के साथ की झंडा रस्म 

Featured

शक्तिपीठ ज्वालामुखी 

शक्तिपीठ ज्वालामुखी में बुधवार को चैत्र नवरात्र के साथ ही हिंदू नववर्ष का भी आगाज हुआ। पहले दिन सुबह पांच बजे मंदिर के कपाट भक्तों के लिए खोले गए। शक्तिपीठ में सुबह श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली। हिंदू नववर्ष के चलते स्थानीय लोग भी दर्शन करने पहुंचे। लाइटों से सजाया गया। ज्वालामुखी मंदिर परिसर में पुजारी एवम ट्रस्टी दिव्यांशु भूषण दत्त व अविनेंद्र शर्मा द्वारा विधिवत पूजा अर्चना करवाई। विधायक संजय रत्न, एसडीएम ज्वालामुखी डॉ. संजीव शर्मा व डीएसपी विकास धीमान इस दौरान मौजूद रहे।

इसके साथ ही शहनाई वादन की धुनों के साथ झंडा रस्म की गई और नए झंडे मां के दरबार में चढ़ाए गए। कन्या पूजन भी किया गया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 150 होमगार्ड के जवान व अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं और सफाई व्यवस्था के लिए 40 अतिरिक्त कर्मी तैनात हैं। पुजारी अविनेंद्र शर्मा ने कहा कि आज हिंदू नववर्ष व चैत्र नवरात्र का शुभारंभ झंडा रस्म से किया गया। ज्वाला माता विश्व में सुख शांति समृद्धि लाएं और नवरात्र पर सभी की मनोकामना पूरी करें।

एसडीएम डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि झंडा रस्म के साथ विधिवत पूजा अर्चना द्वारा नवरात्रों का आगाज किया गया। प्रशासन की तरफ से सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। स्थानीय विधायक संजय रतन ने बताया कि नवरात्रों के मद्देनजर प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि श्रद्धालुओं को यहां पर किसी भी प्रकार की परेशानी न आए और हर सुविधाएं यहां मुहैया करवाई जाए। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को नवरात्रों की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top