खबर आज तक

Himachal

मटके का पानी पीने पर मार डाला बालक, राजस्थान प्रकरण की आंच यूं पहुची हिमाचल

धर्मशाला: राजस्थान राज्य के जालोर में मटके से पानी पीने तीसरी कक्षा के आठ वर्षीय बालक की मुख्य अध्यापक ने पिटाई कर डाली। इससे बालक की मौत हो गई । इस मामले में पिटाई से मौत के आरोपों की गरमाहट हिमाचल में भी पहुंच गई है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने धर्मशाला में इस बारे में एडीसी गंधर्वा राठौर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अंबेडकर विंग हिमाचल के अध्यक्ष सुशील बेहल ने कहा कि इस तरह की मानसिकता से समाज में फैली छुआछूत कैसे खत्म होगी। उन्होंने कहा कि स्कूलों मे जातिभाद, छुआ छूत जैसी घटिया मानसिकता को एक शिक्षा बड़ाबा दे रहा हो तो क्या हम जातीबाद को खतम कर पाएंगे। सुशील बेहल प्रदेश अध्यक्ष अंबेडकर विंग ने बताया कि तीसरी क्लास में पढऩे वाले बच्चे कि मुख्य अध्यापक ने मार मार कर हत्या कर दी।

उस बच्चे का सिर्फ इतना दोष था कि उसने स्कूल में रखे मटके से खुद पानी निकाल् कर पी लिया । जिसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी । जालोर की इस घटना ने पूरे देश को शर्मशार कर दिया है। इस बालक के परिजनों को न्याय मिलना चाहिए। इस दौरान ओबीसी विंग के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश पाल ने बताया कि यह समय राजनीति करने का नहीं, बल्कि देश के सभी समाज, धर्म और जाति के लोगों को मिलकर जालोर के उस बच्चे के इंसाफ के लिए लडऩे का वक्त है।

प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग अनूप पटियाल ने कहा कि इस मामले में इनसाफ होना चाहिए। डीसी ऑफिस में दिए गए ज्ञापन के दौरान पंकज पंडित प्रदेश प्रवक्ता, विकास धीमान, प्रदेश अध्यक्ष टूरिज्म विंग, पूर्ण चंद उपाध्यक्ष, सतपाल संधू अध्यक्ष माइनोरिटी विंग, सरवन कुमार उपाध्यक्ष अंबेडकर विंग, राजेंद्र भाटिया जॉइंट सेक्रेटरी अंबेडकर विंग, शेंकी ठुकराल संयुक्त सचिव ओबीसी विंग, परीक्षा सूद उपाध्यकशा महिला विंग औरअमन गुलेरिया प्रदेश उप सचिव उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top