खबर आज तक

Himachal

मंडी के नेहरा गांव में आसमानी बिजली गिरने से बाल बाल बचा परिवार, घर के पास पेड़ पर रखे घास को लगी आग

मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के गणई पंचायत के नेहरा गांव में एक मकान के साथ लगते पेड़ पर रखे घास पर आसमानी बिजली गिरने से घास में आग लग गई। मनीमत ये रही कि आसमानी बिजली मकान पर नहीं गिरी, वर्ना बड़ा हादसा पेश आ सकता था।

पेड़ पर रखे घास को आसमानी बिजली गिरने के बाद लगी आग देख ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई। कुदरत का भयावह दृश्य देख ग्रामीण सहम उठे। इस बीच आस पास के लोग और ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हुए और आसमानी बिजली गिरने के साथ वाले घर वालों का हाल चाल जाना।

स्थानीय निवासी जयराम पुत्र लुदर निवासी नेहरा के मकान के पास आसमानी बिजली गिरने के समय स्थानीय महिलाएं सरोज, मंजू और दिनेश कुमारी घर के बाहर मोबाइल चला रहे थे। इस दौरान आसमान से आग का गोला आया और जोर का धमाका हुआ तथा पेड़ पर रखे सूखे घास में आग लग गई। आग का धमाका होते ही जयराम की पत्नी बंती देवी मनरेगा कार्य मे व्यस्त थी। जिसने घर के पास धमाके के आवाज सुनते और आग लगते देख जोर-जोर से चिल्लाना शुरू किया और घर मे बैठे अपने बच्चों की देखरेख को भागी। घर पहुंचते ही उसे चक्कर आया और गिर पड़ी।

गणई, नेहरा के लोग घटनास्थल पर पहुंचे और जयराम और उनके परिवार के लोगों को हौसला दिया। घटनास्थल से तीन सौ मीटर दूर अग्निशमन विभाग का कार्यालय है। जहां से कर्मचारी धमाका सुनते मौके पर पहुंच गए और घटना का जायजा लिया। जयराम के घर में नेहा, चेतना व घनश्याम थे। जिन्हें हादसे के समय कोई आंच नहीं आई। पंचायत उपप्रधान विजय कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि घटना में जानमाल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top