खबर आज तक

Himachal

ना BJP ना कोंग्रेस आई इस बरी संजय भाई के नारो से गुंजा जसवा- प्रागपुर विधायक की 3 लाख की पगार से बनाऊगा गरीबो के घर, विधायक के शिमला वाले घर की चाबी होगी जनता के पास – संजय प्राशर

जसवां-परागपुर: संजय पराशर-कैप्टन संजय ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी दाखिल किया नामांकन पत्र परागपुर-संजय पराशर ने शुक्रवार को जसवां-परागपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी ताल ठाेंक दी है। उन्होंने परागपुर के बीडीओ आफिस में शुक्रवार को बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र भरने से पहले पराशर ने पीरसलूही के लक्ख दाता मंदिर में शीश नवाया और उसके बाद अपने समर्थकों के साथ कोलापुर, चौली, रक्कड़, कलोहा, बणी, गरली और प्रागपुर के धार्मिक स्थलों में भी उपस्थिति दर्ज करवाई।

नामांकन पत्र भरने के बाद संजय ने परागपुर के नक्की ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह विधानसभा चुनाव शिक्षा, रोजगार व स्वास्थ्य के मुद्दों पर लड़ने जा रहे हैं। पराशर ने पुरानी पेंशन व्यवस्था का समर्थन करते हुए कहा कि कर्मचारियों के हित के लिए उन्हें भविष्य में संघर्ष का रास्ता भी अपनाना पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे।पराशर ने कहा कि जसवां-परागपुर क्षेत्र में मेडीकल कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज खोलना उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

क्षेत्र के स्कूलों व कॉलजों में शैक्षणिक ढांचा मजबूत करने के लिए 100 करोड़ रूपए के बजट के साथ शिक्षण संस्थानों की दिशा व दशा बदलेंगे। संजय ने कहा कि 18 से 25 वर्ष के युवाओं की उच्च शिक्षा को लेकर वह पंचायत स्तर पर एक समिति का गठन करेंगे, ताकि कोई भी युवा आर्थिक कारणों से शिक्षा से वंचित न रह सके। कहा कि गरीब परिवारों के बच्चोे को उच्च शिक्षा प्रदान करने में मदद की जाएगी।

पराशर ने कहा कि विद्यार्थियों को तकनीकी व व्यवसायिक शिक्षा के लिए प्रात्साहित किया जाएगा ताकि उन्हें रोजगार हासिल करने में मदद मिल सके। संजय ने कहा कि जसवां-परागपुर क्षेत्र में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के प्रयास न के बराबर हुए। जिनके कंधों पर रोजगार देने का जिम्मा था, वह पिछले पांच वर्षों में उनका इस दिशा में काम शून्य से ज्यादा नहीं रहा।

रोजगार के नाम पर युवाओं को छला गया और उनके भविष्य पर बट्टा लग गया। कहा कि अगर उन्हें क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलता है तो वह बहुराष्ट्रीय कंपनियों के 20 क्षेत्रीय कार्यालय जसवां-परागपुर क्षेत्र में खुलवाने के लिए सार्थक प्रत्यन्न करेंगे।

हर वर्ष एक हजार युवितयों को करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इसके लिए प्लेटफार्म तैयार किया जाएगा। कहा के सेना, पुलिस व सशस्त्र बलों की भर्ती में युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए 2 नि:शुल्क अकादमी खोली जाएंगी। अगले पांच वर्ष में युवाओं को 25 हजार नौकरियां प्रदान करना उनका मुख्य लक्ष्य व संकल्प रहेगा। संजय ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को जसवां-प्रागपुर क्षेत्र में मजबूती प्रदान की जाएगी।

क्षेत्र को पूर्ण रूप से मोतियाबिंद मुक्त करने के लिए जसवां-प्रागपुर में आंखों का अस्पताल खोला जाएगा तो अस्पतालों में नि:शुल्क अल्ट्रासाउंड की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। 4 प्रमुख अस्पतालों में मैटरनिटी वार्ड बनाए जाएंगे। पराशर ने कहा कि सभी पंचायत मुख्यालयों में ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की व्यवस्था भी की जाएगाी। पराशर ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर बात और काम करके ही भारत फिर से विश्व गुरू बन सकता है और इसी संकल्प के साथ वह जसवां-प्रागुपर क्षेत्र में विजन के तहत कार्य करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top