खबर आज तक

Himachal

नशे के खिलाफ सख्त हिमाचल सरकार, नशे के सौदागरों की जब्त की जायेगी संपति 

Featured

नशे के खिलाफ सख्त 

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते नशे के खिलाफ सुक्खू सरकार ने सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है। विधानसभा में नशे के सवाल पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कड़े शब्दों में कहा कि नशा तस्करों के खिलाफ सख़्त कार्यवाही की जाएगी और जो तस्कर पकड़े जाएंगे उनकी संपत्ति तक सरकार जब्त करेगी।

नशे को लेकर पुलिस व आबकारी एवं कराधान विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए गए। मुख्यमंत्री ने कहा की बॉर्डर एरिया में लंबे वक्त से डटे पुलिस अधिकारियों और आबकारी एवं कराधान के अफसरों के तबादले किए जाएंगे। क्योंकि ये अफसर सिर्फ एक बॉर्डर से दूसरे बॉर्डर में अपने तबादले करवाते हैं। ताकि नशे के खिलाफ मुहिम को तेज किया जा सके। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी उनके निवास पर मिले। मुलाकात के दौरान दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मुख्यतः तीन मुद्दों पर पंजाब के मुख्यमंत्री से बातचीत हुई है। जिसमें वाटर सेस को लेकर उन्हें पूरी स्थिति समझाई गई है। साथ ही हिमाचल प्रदेश में विद्युत परियोजना को लेकर भी चर्चा की गई है। शानान विद्युत प्रोजेक्ट की लीज खत्म होने का भी मामला उठाया गया है। इसके अलावा पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए भी दोनों राज्यों आपसी सहयोग करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसको लेकर जल्द ही हिमाचल के मुख्य सचिव अधिकारियों के साथ पंजाब के अधिकारियों से मिलेंगे और सभी मसलों को पर बातचीत की जायेगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top