खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला: धौलाधार की वादियों में आएगी बहार; क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में होंगे IPL के 2 मैच

मोनिका शर्मा धर्मशाला
धौलाधार की वादियों में स्थित विश्व प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में फिर मैच देखने का मौका मिलेगा।  बता दें कि करीब 10 सालों के बाद इस बार मई माह में क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। वर्ष 2013 के बाद वर्ष 2023 में मई माह में स्टेडियम में आईपीएल मैचों की रौनक लौटेगी। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को आईपीएल सीजन 16 में 2 मैचों की मेजबानी का अवसर मिला है।

शुक्रवार को आईपीएल सीजन 16 का शैडयूल जारी कर दिया गया, जिसमें धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में मैच निर्धारित किए गए हैं। हाल ही में स्टेडियम में टैस्ट मैच के इंदौर शिफ्ट होने से क्रिकेट प्रेमियों को निराशा मिली थी लेकिन अब 2 आईपीएल मैचों की मेजबानी से क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह भर दिया है। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स की टीम के 2 मैच दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जाएंगे।

17 मई को पंजाब और दिल्ली कैपिटल के बीच होगा पहला मैच
स्टेडियम में पहला मैच 17 मई को शाम 7:30 बजे पंजाब की टीम व दिल्ली कैपिटल के बीच होगा। इसके बाद 19 मई को पंजाब की टीम के सामने शाम 7:30 बजे राजस्थान रॉयल्स की टीम मैदान में उतरेगी। गौरतलब है कि आईपीएल सीजन 16 के 10 शहरों में मैच खेले जाएंगे।

वहीं, गुवाहटी और धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को भी शामिल किया गया है। आईपीएल सीजन 16 का पहला मैच 31 मार्च को गुजरात टाइटन और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इससे पहले इस स्टेडियम में अभी तक आईपीएल संस्करण के 9 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें वर्ष 2010 में 2 मैच, 2011 में 3 मैच, 2012 तथा वर्ष 2013 में इस ग्राऊंंड में 2-2 मैच खेले गए थे।

पर्यटन कारोबार को भी लगेंगे पंख 
मई माह के मध्य में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल के 2 मैचों के आयोजन से धर्मशाला सहित जिला कांगड़ा के पर्यटन कारोबार को भी बूस्ट मिलेगा। धर्मशाला में प्रस्तावित भारत-आस्टे्रलिया के बीच खेले जाने वाले टैस्ट मैच के इंदौर शिफ्ट होने से कारोबारियों को भी झटका लगा है लेकिन अब आईपीएल मैच की मेजबानी मिलने से कारोबारी भी चहक उठे हैं।

भविष्य में हिमाचल के खिलाड़ियों को मिलेंगे सुनहरे अवसर : अरुण धूमल
आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने बताया कि धर्मशाला से टैस्ट मैच शिफ्ट हुआ तो यहां पर 2 आईपीएल मैचों की मेजबानी का अवसर मिला है। वूमैन आईपीएल में हिमाचल की बेटियों का चयन होना भी बड़ी बात है। भविष्य में हिमाचल के खिलाड़ियों को सुनहरे अवसर मिलेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top