खबर आज तक

Himachal

टैक्स जमा ना करने पर नगर निगम ने तीन होटलों समेत 13 भवनों के बिजली पानी काटने के दिए आदेश 

Featured

टैक्स जमा ना करने पर 

टैक्स जमा न करवाने वाले भवनमालिकों के बिजली और पानी काटने के निर्देश जारी किए जा रहे हैं। लोगों से अपील है कि टैक्स समय पर जमा करवाएं।

राजधानी में नगर निगम के नोटिस के बावजूद प्रापर्टी टैक्स जमा न करने वाले भवन मालिकों के बिजली और पानी काटने के आदेश जारी हो गए हैं। नगर निगम ने तीन होटलों समेत 13 भवनों के बिजली पानी काटने के आदेश दे दिए हैं। इस बारे में लिखित आदेश पेयजल कंपनी और बिजली बोर्ड को भेजे जा रहे हैं। जिन होटलों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

 

उनमें एक मालरोड, दूसरा कार्टरोड और तीसरा खलीनी का बड़ा होटल शामिल है। इनका टैक्स बिल लाखों रुपये है। कई बार नोटिस भेजने के बावजूद ये टैक्स जमा करवाने नहीं आ रहे थे। निगम प्रशासन के अनुसार अब इनके बिजली और पानी के कनेक्शन काटे जाएंगे। इनमें खलीनी के होटल ने नोटिस जारी होते ही दो लाख रुपये के चेक नगर निगम में जमा भी करवा दिए हैं।

निगम प्रशासन का कहना है कि जिन भवनों को भेजे गए नोटिस की समयसीमा खत्म हो चुकी है, उनके अब बिजली और पानी काटने के आदेश जारी होंगे। शहर में 1,500 से अधिक भवन मालिक ऐसे हैं जिन्होंने टैक्स नहीं भरा है। इनमें 500 से ज्यादा ऐसे हैं, जिनकी टैक्स राशि 50 हजार से ज्यादा है। टैक्स न देने वालों में कई सरकारी महकमे भी शामिल हैं। इन्हें 31 मार्च तक का समय दिया गया है।

कनेक्शन नहीं काटने पर दफ्तर पहुंचे निगम अधिकारी

नगर निगम ने कुछ भवनों के बिजली पानी काटने के आदेश 15 मार्च को जारी किए थे, लेकिन इनके कनेक्शन नहीं कटे। इस पर निगम प्रशासन ने टैक्स शाखा के अधिकारी कंपनी भेज दिए। कंपनी पहुंचे इन अधिकारियों ने पूछा कि नगर निगम के नोटिस के बावजूद डिफाल्टरों के पानी के कनेक्शन क्यों नहीं कट रहे। देरी क्यों हो रही है। छानबीन की तो पता चला कि बिजली पानी काटने के आदेशों वाली फाइलें अफसरों के टेबल पर धूल फांक रही है। नगर निगम ने कंपनी को तुरंत आदेश लागू करने को कहा है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top