खबर आज तक

Himachal

जसवां परागपुर से समाजसेवी कैप्टन संजय पराशर ने भरी चुनावी हुंकार, विजन डाक्यूमेंट 1.0 भी किया जारी

जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र से समाजसेवी कैप्टन संजय पराशर ने चुनावी हुंकार भर दी है। शनिवार को कैप्टन ने परागपुर के नक्की खडड से विजन डाक्यूमेंट 1.0 जारी कर जनता को बता दिया कि जनता ने साथ दिया तो वह किस तरह से कार्य करेंगे। पराशर ने कहा कि मैंने क्षेत्र की जनता की आदत डाल ली है, ऐसे में जनता को भी मेरी आदत डाल लेनी चाहिए। कैप्टन ने क्षेत्र की अधिकतर पंचायतों का दौरा करके जो समस्याएं सामने आई हैं, उनको आधार बनाकर विजन डाक्यूमेंट जारी किया है।

पराशर हर आम, खास की समस्या समझते हैं, यही वजह है कि विजन डाक्यूमेंट में स्पष्ट किया है कि मेरे लिए राजनीति जनसेवा का मंच है। इसके अतिरिक्त विजन डाक्यूमेंट में जनकल्याण योजनाएं, शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, नारी शक्तिकरण, युवा वर्ग, पर्यटन, कृषि व पशुपालन, पेयजल, पंचायत स्तर पर व्यवस्था, सड़क व परिवहन, पारदर्शी प्रशासन, पर्यावरण संरक्षण, गरीबी उन्मूलन, सिंचाई सुविधा, सामाजिक सरोकार और महत्वपूर्ण मुद्दों का भी संकल्प लिया है।

जनसमर्थन सभा को संबोधित करते हुए पराशर ने कहा कि क्षेत्र में जो काम होना चाहिए था, वो नहीं हो पाया है। हमने अपने संसाधनों से सुधार का प्रयास किया है और उसमें काफी हद तक सफल भी हुए हैं। यदि हम अपने संसाधनों से इतना कर सकते हैं तो क्षेत्र की जनता विधानसभा भेजती है तो इससे कई गुणा अधिक काम करके दिखाएंगे। पराशर ने कहा कि क्षेत्र की जनता ही मेरी टिकट है और जनता जनार्दन जिसके साथ होती है, जिसे आशीर्वाद देती है, वो हमेशा सफल होता है।

पराशर ने कहा कि मैं विधानसभा पहुंचा तो क्षेत्र की जनता की बेटा, भाई, भतीजा, भांजा बनकर सेवा करूंगा। अपने वेतन को गरीबों के मकान निर्माण में लगाउंगा। सरकारी योजनाएं, जिनकी आम जनता को जानकारी नहीं मिल पाती, उन योजनाओं की जानकारी पंचायत स्तर तक पहुंचाने के लिए काम किया जाएगा।

बेसहारा गौवंश की समस्या काफी ज्यादा है। ऐसे में गौवंश की समस्या से निपटने के लिए इस तरह की व्यवस्था की जाएगी, जहां पर 4000 बेसहारा गौवंश को आश्रय मिल सके। जसवां परागपुर में यह समस्या काफी अधिक है, ऐसे में आपका बेटा संजय पराशर समस्याओं के समाधान को आगे आएगा।

पराशर ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से जसवां परागपुर को विकसित किया जाएगा। जैसे लोग कुल्लू-मनाली या विदेश घूमने जाते हैं, मेरा सपना है कि उसी तरह लोग जसवां परागपुर भी घूमने आएं। जनता ने विधायक बनाया तो पर्यटन विकास को प्राथमिकता दी जाएगी, इस तरह की स्थितियां होंगी कि विदेशी गोरे और गोरियां भी वीजा लगाकर जसवां-परागपुर घूमने आने को ललायित होंगे।

पराशर ने कहा कि मैं विधायक बना तो हर तीन माह बाद अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखूंगा कि मेरे द्वारा क्षेत्र में तीन माह में कौन-कौन से कार्य किए गए हैं। साथ ही हर छह माह में पंचायत स्तर पर होने वाले विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया जाएगा। हर तीन माह बाद विकास कार्यों की समीक्षा सुनिश्चित की जाएगी। क्षेत्र के विकास के लिए भविष्य की योजनाएं क्षेत्रवासियों के परामर्श व मार्गदर्शन से तैयार की जाएंगी।

कैप्टन ने कहा कि मैं जन सेवा के लिए राजनीति उतरा हूं, ऐसे में जनता के आशीर्वाद से विधायक बना तो साल के 365 दिनों में से मात्र 15 दिन परिवार को दूंगा, बाकी 350 क्षेत्र की जनता की सेवा में 24 घंटे जुटा रहूंगा। क्षेत्र की जनता से अपार प्यार मिल रहा है, यही प्यार हमारा विधानसभा का मार्ग प्रशस्त करेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top