खबर आज तक

Himachal

चक दे हिमाचल: हरलीन देओल हिमाचल महिला क्रिकेट टीम की कप्तान

मोनिका शर्मा, धर्मशाला

एचपीसीए की रेजिडेंशियल अकादमी से निकली होनहार क्रिकेटर हरलीन देओल को हिमाचल की महिला सीनियर क्रिकेट टीम की कमान सौंपी गई है। हरलीन कौर साल 2012 से लेकर कोविड लॉकडाउन की शुरूआत तक धर्मशाला में क्रिकेट कोचिंग ले चुकी हैं।

उनकी स्कूलिंग भी धर्मशाला की रही है। ऐसे में हरलीन को कप्तान बनाए जाने पर यंग क्रिकेटर्ज में खूब जोश है। हिमाचल प्रदेश की महिला सीनियर क्रिकेट टीम 11 अक्तूबर से गुजरात के सूरत स्टेडियम में बीसीसीआई के महिला सीनियर टी-20 टूर्नामेंट में भाग लेगी। इसके लिए एचपीसीए ने 16 सदस्यीय टीम का चयन कर लिया है। टीम की कमान हरलीन कौर को सौंपी गई है।

किन्नौर की सुष्मिता नेगी को उप कप्तान बनाया गया है। हिमाचल की सीनियर टीम में कांगड़ा जिले से हरलीन कौर(देओल), प्रीति काहलो, बिलासपुर से वंदना राणा, किन्नौर से सुष्मिता नेगी, कुल्लू से यमुना राणा, मोनिका देवी, मंडी से शिवानी सिंह, सोनल ठाकुर, नीना चौधरी और नितिका चौहान, शिमला से सुषमा वर्मा, वसुवी फिस्टा, नितिका चौहान, प्राची चौहान, सिरमौर से अनीशा अंसारी और प्रोफेशनल खिलाड़ी चित्रा सिंह जंवाल को रखा गया है।

इसके अलावा तिलक और राहुल शर्मा को कोच नियुक्त किया गया है। जबकि वीना पांडे को ट्रेनर, मनीशा चौधरी को फिजिओ और शिव कपूर को मैनेजर नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई के महिला सीनियर टी-20 प्रतियोगिता में हिमाचल का पहला लीग मुकाबला 11 अक्तूबर को हरियाणा के साथ सूरत मैदान में होगा। जबकि अंतिम लीग मैच केरल टीम के साथ 22 अक्तूबर को होगा।

इस बारे में एचपीसीए की क्रिकेट संचालन समिति के उपाध्यक्ष आरपी सिंह ने बताया कि बीसीसीआई की महिला सीनियर टी-20 टूर्नामेंट के लिए हिमाचल की 16 सदस्यीय टीम को चयन कर लिया गया है। टीम को कमान कांगड़ा की हरलीन कौर को सौंपी गई है। यह टीम 11 अक्तूबर से 22 अक्तूबर तक दिल्ली, हरियाणा, असम, मणिपुर, महाराष्ट्र और केरल की टीमों के साथ अपने लीग मैच खेलेगी।

कब कहां, होंगे मैच

11 अक्तूबर हिमाचल- हरियाणा सूरत

12 अक्तूबर हिमाचल- दिल्ली सूरत

16 अक्तूबर हिमाचल- मणिपुर सूरत

18 अक्तूबर हिमाचल- असम सूरत

20 अक्तूबर हिमाचल- महाराष्ट्र सूरत

22 अक्तूबर हिमाचल- केरला सूरत

 

हरलीन साल 2012 से लेकर कोविड लॉकडाउन की शुरूआत तक हमारे यहां कोचिंग ले चुकी है। इस होनहार खिलाड़ी से देश-प्रदेश को बड़ी उम्मीदें हैं

पवन सेन, कोच, हरलीन देओल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top