खबर आज तक

Himachal

किसानों की आय बढ़ाने को सरकार प्रयत्नशील

Featured

खबर आजतक, बैजनाथ ब्यूरो 

मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने कहा कि सरकार किसानों व पशुपालकों की आय बढ़ाने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को पशुपालन की ओर आकर्षित करने तथा आय को बढ़ाने के लिये गाय का दूध 80 रुपए प्रति लीटर तथा भैंस का दूध 100 रुपए प्रति लीटर की दर से खरीदने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस प्रभावशाली कदम से युवा स्वरोजगार की ओर भी प्रेरित होंगे। उन्होंने किसानों से देसी और अच्छी नस्ल के दुधारू पशुओं को पालने का आह्वान किया। सीपीएस सोमवार को बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के के खड़ानाल में उनके सम्मान में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पशुपालकों की कठिनाईयों को दूर करना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने प्रतिज्ञा पत्र में किए गए हर वादे को चरणबद्ध तरीके से पूरा करने के लिये वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल के सुधार के लिए बिनवा नदी से पानी को उठाने के योजना बनाई जाएगी और पानी का भंडारण कर पपरोला व खड़ानाल को पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा। सीपीएस ने कहा कि बिजली, पानी और बेहतर सड़क की उपलब्धता सरकार की प्राथमिकताओं में है।उन्होंने कहा कि आने वाले समय में खड़ानाल में खेल का मैदान भी बनाया जाएगा, जिससे खेल गतिविधियों को और बढ़ावा दिया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए ताकि इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुंच सके। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य ध्येय असहाय, गरीब तथा अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को सुविधाएं प्रदान कर उनके जीवन को खुशहाल बनाना है।

मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर जनसमस्याएं भी सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं शीघ्र हल करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में पंचायत प्रधान खड़ानाल रोहित जम्बाल, प्रधान सिंबल सुरेश शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रविंदर राव, मीडिया प्रभारी अमित शर्मा, पूर्व प्रधान खड़ानाल तुलसीराम, लोकेश शर्मा, जमुना गोयल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top