खबर आज तक

Himachal

कांगड़ा : जिला के 7 उपमंडलों में अब सुबह 10 बजे से खुलेंगे स्कूल, डीसी निपुण जिंदल ने जारी किए आदेश

धर्मशाला। कांगड़ा जिले के 7 उपमंडलों में सभी सरकारी और निजी स्कूल अब सुबह 10 बजे से खुलेंगे। डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने जिले में तापमान में आई गिरावट से इन उपमंडलों में धुंध और कोहरे के बढ़े प्रकोप को दृष्टि में रखते हुए यह आदेश जारी किए हैं। यह आदेश 8 से 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेंगे।

इन सात उपमंडलों में लागू रहेंगे आदेश

डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि लगातार गिरते तापमान से जिले के 7 उपमंडलों ज्वालामुखी, इंदौरा, फतेहपुर, नूरपुर, ज्वाली, देहरा और जयसिंहपुर में बढ़ी धुंध और कोहरे के कारण परिस्थितियां विकट हुई हैं। यह ध्यान में आया है कि इन उपमंडलों में घने कोहरे के कारण सुबह के समय में सड़क पर विजिबिलिटी बुहत कम हो गई है, जिस कारण बच्चों का सुबह 9 बजे स्कूल पहुंचना कठिन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए जिले के 7 उपमंडलों में स्कूल खुलने का समय सुबह 9 की बजाय 10 बजे किया गया है। शिक्षा विभाग के उच्च व प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशकों को स्कूल खुलने की टाइमिंग के अनुरूप ही सायं को स्कूल बंद करने का समय तय करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि संबंधित एसडीएम और शिक्षा उपनिदेशकों को आदेश का अनुपालन तय बनाने और अवलेहना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top