खबर आज तक

Himachal

कांगड़ा: चंगर को शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और पानी देने के लिए किया अभूतपूर्व काम: पवन काजल

कांगड़ा: कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक व बीजेपी प्रत्याशी पवन काजल ने कहा चंगर क्षेत्र में उन्होंने बतौर विधायक शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क विस्तार और पेयजल मुहैया करवाने के लिए अभूतपूर्व कार्य किया है, और इस कार्य के चलते ही अब जनता से चुनाव में समर्थन मांगने आ रहा हूं।

काजल ने कहा तकीपुर में राजकीय डिग्री कॉलेज, सीएचसी, दौलतपुर में आईटीआई, धमेड में स्कूल को अपग्रेड करवाकर हाईस्कूल, और 3 करोड रुपए की लागत से सड़क का निर्माण करवाया गया है। इसके अलावा हार जलाड़ी से नंदरुल को जोड़ने के लिए बनेर खड्ड पर पुल साढ़े तीन करोड़ रुपए से पुल का निर्माण कार्य, ढाई करोड़ से दौलतपुर से हार जलाड़ी तक सड़क का विस्तारीकरण, गांव में सीएचसी के नए भवन का निर्माण करवा कर ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य, सड़क व उच्च शिक्षा मुहैया करवाने की पहल की है।काजल शनिवार को कुलथी, तकीपुर, हार जलाड़ी, धमेड गांव में चुनाव प्रचार दौरान बोल रहे थे। प्रचार दौरान ग्रामीणों ने एकजुट होकर पवन काजल का चुनाव में समर्थन करने का फायदा आश्वासन दिया।

काजल ने कहा इन गांवों में 28 करोड़ रुपए की लागत से पेयजल योजना का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है आने वाले समय में ग्रामीणों को 24 घंटे पीने के पानी की सुविधा भी मुहैया करवा दी जाएगी। जिससे चंगर वासियों को विशेष तौर पर गर्मियों और बरसात में पेयजल संकट से निदान मिलेगा।

कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए घोषणापत्र को पवन काजल ने झूठ का पुलिंदा करार देते हुए कहा कि वह भी पहले उसी पार्टी में थे। और उनकी झूठी घोषणाओं और वायदों, संतुलन खोने के कारण ही कार्यकारी अध्यक्ष पद सहित पार्टी को त्याग कर विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा कांग्रेस प्रदेश में सत्ता हथियाने के लिए सरकारी कर्मचारियों, महिलाओं, युवा वर्ग को झूठे वायदा कर गुमराह, भ्रमित करने का असफल प्रयास कर रही है। काजल ने कहा विधायक बनने के बाद उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की रफ्तार को नई दिशा देने की पहल की है। इस रफ़्तार को आगे जारी रखने के लिए अब चुनाव दौरान मतदान कर फैसला ग्रामीणों ने करना है।

मंडल भाजपा अध्यक्ष सत्यप्रकाश सोनी ने कहा कांगड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी अपने विधायक काल में क्षेत्र के विकास के नाम पर एक भी नई इंट व सरकारी कार्यालय खुलवाने में नाकाम रहे हैं। अब बीजेपी सरकार द्वारा करवाए विकास का झूठा श्रेय लेकर जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी से चंगर क्षेत्र में करवाई विकास पर खुली बहस की चुनौती दी है। इस मौके पर बीजेपी महिला मोर्चा की चंपा भारद्वाज, पंचायत समिति के अध्यक्ष बबीता संधू, पंचायत प्रधान राजकुमार, सहित विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि बीजेपी के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

http://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top