खबर आज तक

Himachal

धर्मशाला: नव वर्ष 2023 के लिये ट्रैफिक प्लान तैयार , जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर

नव वर्ष 2023 के लिये ट्रैफिक प्लान तैयार , ज़िलाधीश ने जारी किए निर्दे

धर्मशाला : आगामी नववर्ष 2023 के मौके पर पर्यटन नगरी धर्मशाला और मैक्लोडगंज में पर्यटकों की बढ़ती आवाजाही की संभावना के चलते यातायात को सुचारू रूप से चलाने के सन्दर्भ में ज़िलाधीश काँगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने निर्धारित ट्रैफिक प्लान को लेकर निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि एसपी काँगड़ा द्वारा प्रस्तावित ट्रैफिक प्लान की अनुपालना आज से एक जनवरी 2023 मध्यरात्रि तक रहेगी।

उन्होंने कहा कि आगामी नववर्ष 2023 एवं शीतकालीन छुट्टियों के दौरान पर्यटन नगरी धर्मशाला और विशेषकर मैक्लोडगंज में पर्यटकों की संख्या में बहुत अधिक वृद्धि होने की संभावना रहती है। अतः कानून व्यवस्था व यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए तथा सभी आगंतुकों को सुविधापूर्ण रूप से मैक्लोडगंज की यात्रा सुनिश्चित करने हेतू प्रशासन द्वारा ट्रैफिक प्लान निर्धारित किया गाया है।

इस तरह रहेगी यातायात व्यवस्था

 

धर्मशाला से मैक्लोडगंज, भगसुनाग और धर्मकोट

उपायुक्त ने बताया कि धर्मशाला से मैक्लोडगंज जाने वाले पर्यटक फरसेटगंज से नड्डी मार्ग होते हुए ठंडी सड़क के रास्ते मैक्लोडगंज जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि भागसुनाग जाने वाले टूरिस्ट यहीं से आगे भागसुनाग मार्ग पर जाएँगे। वहीं धर्मकोट जाने वाले लोग इसी मार्ग से मैक्लोडगंज पहुँचने के बाद टिप्पा सड़क से धर्मकोट जाएँगे।

मैक्लोडगंज से नड्डी

पर्यटक मेन स्क्वेयर मैक्लोडगंज से चर्च मार्ग होते हुए फरसेटगंज में विभाजित सड़क से नड्डी जा सकेंगे।

नड्डी से धर्मशाला

नड्डी से धर्मशाला आने के लिए पर्यटकों को डल झील, मैक्लोडगंज पुलिस स्टेशन के रास्ते जाना होगा।

मैक्लोडगंज से धर्मशाला

मैक्लीडगंज से धर्मशाला जाने के लिए लोगों को मेन स्क्वेयर मैक्लोडगंज से वाया चर्च मार्ग, फरसेटगंज के रास्ते धर्मशाला जाना होगा। उन्होंने बताया कि धर्मशाला जाने के लिए मैक्लोडगंज से खड़ा डंडा मार्ग का उपयोग भी कर सकते हैं।

धर्मकोट से धर्मशाला, भागसुनाग और नड्डी

धर्मकोट से धर्मशाला जाने वाले पर्यटकों को धर्मकोट चौक से माउंटेनियरिंग इंस्टिट्यूट धर्मकोट के रास्ते ठंडी सड़क को जाने वाली नवनिर्मित पक्की सड़क से ग्लेन चौक, चर्च मार्ग, फरसेटगंज के रास्ते धर्मशाला जाना होगा।

वहीं भागसुनाग जाने के लिए धर्मकोट चौक से माउंटेनियरिंग इंस्टिट्यूट धर्मकोट के रास्ते ठंडी सड़क को जाने वाली नवनिर्मित पक्की सड़क से ग्लेन चौक, मैक्लोडगंज मेन स्क्वेयर से भागसुनाग जाना होगा।

ट्रैफिक प्लान के अनुसार धर्मकोट से नड्डी जाने के लिए धर्मकोट चौक से माउंटेनियरिंग इंस्टिट्यूट धर्मकोट के रास्ते ठंडी सड़क को जाने वाली नवनिर्मित पक्की सड़क से ग्लेन चौक, चर्च मार्ग, फरसेटगंज से डल झील, नड्डी का रास्ता निर्धारित किया गया है।

नहीं कर सकेंगे वाहनों की लोडिंग-अनलोडिंग

उपायुक्त ने बताया कि इस दौरान सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक कोतवाली बाज़ार धर्मशाला में वाहनों की लोडिंग अनलोडिंग की अनुमति नहीं होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top