खबर आज तक

Himachal

18 साल की उम्र में हुआ हादसा भी नहीं तोड़ पाया अजय का हौंसला.….

अजय का हौंसला

हादसे ने क्रिकेट बनने का सपना भले ही तोड़ दिया हो,  लेकिन अजय के हौंसलों को हरा न पाया। वहीं अजय के इसी जज्बे के कारण प्रदेश की दिव्यांग क्रिकेट टीम ने राजस्थान में चल रही तीसरी राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप में मध्य प्रदेश की टीम को हराया। इस मैच में चोटिल अजय ने 45 गेंदों में 81 रन बनाए तथा उन्हें प्लेयर आफ मैच से नवाजा गया।

बचपन से क्रिकेटर बनने के सपने संजोने वाले अजय के 18 साल की उम्र में हाई वोल्टेज की तारों की चपेट में आने से उसके सपनों पर वज्रपात हो गया था। अजय 10 दिन तक अचेत रहा और उसके 8 ऑपरेशन करने पड़े, लेकिन उस का जज्बा बरकरार रहा।

 

हाल ही में अजय ने कजाकिस्तान में संपन्न एशियन पैरा वॉलीबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। खुद की कामयाबी में वो चंबा तथा धर्मशाला समेत प्रदेश भर के सामाजिक संगठनों की भूमिका को अहम बताता है। बताते चलें कि उसके कजाकिस्तान दौरे को लेकर भी धर्मशाला क संगठनों में अहम रोल निभाया था।

वहीं एक बार फिर अजय ने अपने अजेय हौंसलों से प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। राजस्थान के उदयपुर में चल रही तीसरी राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट चैंपियनशिप में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र से हुए पहले मैच में हिमाचल को जरूर हार का सामना करना पड़ा था। परंतु उसके बाद हिमाचल टीम ने अच्छी वापसी की और दूसरे मैच में कर्नाटक को हराया। कप्तान रिंटू जसवाल प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

 

वहीं मध्य प्रदेश के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच के हीरो अजय शर्मा रहे। मैच से पहले उनके पैर में चोट लग गई थी और खेलना तो दूर चलना भी बहुत दुश्वार था। इसी का खामयाजा उनको पहले के दो मैचों में रन आउट होकर भुगतना पड़ा था। ये मैच प्रदेश के आत्मसम्मान की बात थी तथा ये मैच जीतना बेहद जरूरी था। चोटिल अजय पीछे नहीं हटे और फिर से प्रदेश के लिए खेलने के लिए मैदान में रनर लेकर उतरे 40 डिग्री सेल्सियस के बीच मैदान में खेलना मुश्किल होने के बावजूद बढ़िया पारी खेल् डाली।

अजय और अंकित ने एक अच्छी पारी की शुरुआत की दोनों के बीच 125 रनों की पार्टनरशिप हुई जिसमें अजय ने 45 गेंद में 81 रन बनाए जिसमें 15 चौके और 1 छक्का था। वही अंकित ने 40 बोलो में 49 रन बनाए। मध्य प्रदेश ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और

हिमाचल को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल टीम ने 18.2 ओवर में लक्ष्य को हासिल करके हिमाचल प्रदेश को शानदार जीत दिलाई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top