खबर आज तक

Himachal

सरकार ने की घोषणा, अब मनाली में बनेगा आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग रिंक

Featured

सरकार ने की घोषणा

सुखविंदर सुक्खू ने बजट में सरकार ने मनाली में आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग रिंक बनाने की घोषणा की है।हिमाचल सरकार के बजट में 1311 करोड़ रुपये की पर्यटन विकास परियोजना में से कुल्लू को 229 करोड़ रुपये मिलेंगे।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बजट में मनाली के लिए कई सौगात दी हैं। बजट में की गई घोषणाएं पूरी होने के बाद यहां पर्यटन कारोबार को पंख लगेंगे। आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग रिंक मनाली में बनाने की घोषणा से न केवल साहसिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि यहां के खिलाड़ियों को भी प्रशिक्षण की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा हेली टैक्सी, हेलीपोर्ट सहित ग्रीन पर्यटन मनाली में पर्यटकों की आमद बढ़ाने में मील पत्थर साबित होंगे। वहीं, हेली टैक्सी सेवा के विस्तार से मनाली आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। हिमाचल सरकार के बजट में 1311 करोड़ रुपये की पर्यटन विकास परियोजना में से कुल्लू को 229 करोड़ रुपये मिलेंगे।

इससे कुल्लू सहित मनाली के पर्यटन स्थलों में पर्यटकों के लिए सुविधाएं जुटाई जाएंगी। बजट में सरकार ने मनाली में आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग रिंक बनाने की घोषणा की है। आइस स्केटिंग रिंक बनने के बाद मनाली में जहां खेल प्रेमियों को प्रशिक्षण की सुविधा मिलेगी।वहीं, साहसिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। मनाली में आने वाला पर्यटक स्कीइंग के साथ आइस स्केटिंग का भी आनंद ले सकेंगे। गर्मियों में रोलर स्केटिंग पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। बजट में मिली राहत से मनाली के पर्यटन कारोबारी भी गदगद हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

The Latest

https://khabraajtak.com/wp-content/uploads/2022/09/IMG-20220902-WA0108.jpg
To Top